पिकनिक मनाकर लौट रही स्कूल बस का हुआ भीषण एक्सीडेंट, पांच बच्चों की मौत,कई घायल

लखनऊ से पिकनिक मना कर लौट रहे स्कूली बच्चों की बस हादसे का शिकार हो गई। घटना में चार बच्चों समेत पांच की दर्दनाक मौत हो गई है। हादसा देवा थाना क्षेत्र के सलापुर के पास हुआ है।

113
Barabanki News

Barabanki News: बाराबंकी में मंगलवार की शाम को एक बहुत बड़ा हादसा हो गया जिसमें पांच बच्चों की मौत हो गई थी। 15 से ज्यादा बच्चे गंभीर रूप से घायल है। जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। लखनऊ से पिकनिक मना कर लौट रहे स्कूली बच्चों की बस हादसे का शिकार हो गई। घटना में चार बच्चों समेत पांच की दर्दनाक मौत हो गई है। हादसा देवा थाना क्षेत्र के सलापुर के पास हुआ है। सीएम योगी ने भी बस हादसे का संज्ञान लियाै। बच्चों की मौत पर संवेदना जताते हुए अधिकारियों को हर तरह की मदद देने का आदेश दिया।

पिकनिक मनाने गए थे स्कूली बच्चे

दरअसल यह सभी बच्चे विकासखंड सूरतगंज के कंपोजिट विद्यालय हरक्का के हैं। जिनको विभाग की ओर से संरक्षण भ्रमण कर लखनऊ के चिड़ियाघर सहित दूसरी जगहो पर सुबह ले जाया गया था। जब बच्चों से भरी बस लखनऊ से शाम को वापस लौट रही थी। तभी जिले के देवा कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत सलापुर गांव के पास अचानक सामने आ गए एक बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस का चालक अपना संतुलन खो बैठा। जिसके चलते तेज रफ्तार बस सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जिला के आलाधिकारी कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

ग्रामीणों की मदद से किया गया रेस्क्यू

वही ग्रामीणों की मदद से मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया गया। सभी घायलों को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल भिजवाया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। वही मौके पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक सीएन सिन्हा ने बताया कि 5 बच्चों की मौत हो चुकी है। बाकी बच्चों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया है।

Read More-BJP को लगा बड़ा झटका, इस नेता ने पार्टी छोड़ने का किया ऐलान, कांग्रेस में हुआ शामिल