राम मंदिर बनने को लेकर बाबा ने ली थी शादी न करने की ‘भीष्म प्रतिज्ञा’, अब आया अयोध्या से बुलावा

इस वक्त बैतूल में एक ऐसे बाबा है जो काफी चर्चा में बने हुए हैं। बैतूल के बाबा ने संकल्प लिया है कि वह अयोध्या में जब तक राम मंदिर निर्माण नहीं हो जाएगा तब तक वह शादी नहीं करेंगे। बाबा का यह संकल्प 22 जनवरी को पूरा होने जा रहा है।

186
Bhojpala Baba

Bhojpala Baba Ram Mandir Kasam: करोड़ों लोगों का राम मंदिर का बनने का सपना पूरा हो रहा है। राम लाल अपने मंदिर में 22 जनवरी को विराजमान होने जा रहे हैं। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को है जिसमें भारत के ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग शामिल होने के लिए आ रहे हैं। भगवान श्री राम को अपना आराध्य मानने वाले हजारों भक्त आपने देखे होंगे लेकिन इस वक्त बैतूल में एक ऐसे बाबा है जो काफी चर्चा में बने हुए हैं। बैतूल के बाबा ने संकल्प लिया है कि वह अयोध्या में जब तक राम मंदिर निर्माण नहीं हो जाएगा तब तक वह शादी नहीं करेंगे। बाबा का यह संकल्प 22 जनवरी को पूरा होने जा रहा है।

राम मंदिर निर्माण के लिए बाबा ने खाई थी ऐसी कसम

आपको बता दें राम मंदिर बनने तक शादी न करने की कसम खाने वाले बाबा अभी बैतूल के मिलनपुर में रहते हैं इनका नाम रविंद्र गुप्ता उर्फ भोजपाली बाबा है। भोज पाली बाबा भोला के रहने वाले हैं। 1992 में यह एक कर सेवक के रूप में विवादित ढांचा गिरा जाने के मामले में भी अयोध्या गए थे उन्होंने 21 साल की उम्र में कसम खा ली थी कि अयोध्या में जब तक भगवान श्री राम का मंदिर निर्माण नहीं हो जाता तब तक वह शादी नहीं करेंगे। उनके परिवार ने कई बार शादी करवाने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने अपने संकल्प को नहीं टूटने दिया आज वह 52 साल के हो चुके हैं। वह 31 साल से सनातन धर्म की रक्षा के लिए विभिन्न हिंदूवादी संगठनों में कर रहे हैं।

प्राण प्रतिष्ठा का बाबा को भेजा गया निमंत्रण

विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ जिले भर में लोगों को भगवान राम के नवनिर्मित भगत मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहले चावल बताकर राम भक्तों का आमंत्रित कर रहे हैं। वही आपको बता दें भोज पाली बाबा को 22 जनवरी को अयोध्या में आने के लिए निमंत्रण भेजा गया है 22 जनवरी को भगवान श्री राम अपने मंदिर में विराजमान हो जाएंगे। वही बाबा भी अयोध्या से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण मिलने से काफी खुश हैं।

Read More-योगी सरकार के इस फैसले पर BJP सांसद ने खड़े किए सवाल, कहा- ‘करोड़ो परिवार उजाड़ने वाली…’