इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया धांसू फीचर, रील्स बनाने वालो की हो जाएगी बल्ले -बल्ले, जाने कैसे करें इस्तेमाल

पहले इंस्टाग्राम पर जब एक से अधिक फोटो एक साथ पोस्ट की जाती थी तब पहले फोटो के अलावा किसी अन्य फोटो पर गाने ऐड नहीं होते थे। लेकिन अब नए अपडेट से यह सब पॉसिबल हो गया है। आप सभी पोस्ट गाने पर लगाए जा सकते हैं।

416
instagram

Instagram Update: इंस्टाग्राम सोशल मीडिया का एक ऐसा ऐप है जिसे ज्यादातर यूजर्स उसे कर रहे हैं। अब इंस्टाग्राम ने यूजर्स के लिए एक नया फीचर अपडेट किया है। हालांकि पहले इंस्टाग्राम पर यह ऐप नहीं था लेकिन अब यह सुविधा उपलब्ध हो गई हैं। पहले इंस्टाग्राम पर जब एक से अधिक फोटो एक साथ पोस्ट की जाती थी तब पहले फोटो के अलावा किसी अन्य फोटो पर गाने ऐड नहीं होते थे। लेकिन अब नए अपडेट से यह सब पॉसिबल हो गया है। आप सभी पोस्ट गाने पर लगाए जा सकते हैं।

बहुत जल्द सभी यूजर्स उठा पाएंगे फीचर का आनंद

दरअसल आपको बता दे इंस्टाग्राम एड योर्स स्टीकर नाम से एक फीचर जल्द लाने वाला है इस फीचर से सबसे ज्यादा फायदा रील्स बनाने वालों को होगा। इंस्टाग्राम के इस फीचर को शुक्रवार को लांच किया गया है जिसे अमेरिकी गायक -गीतकार ओलिविया रोड्रिगो ने लोगों के सामने पेश किया है। इस फीचर में यूजर्स को एक ही गाना सभी पोस्ट में ऐड करने का विकल्प मिलेगा। हर एक पोस्ट के लिए अलग-अलग गाने का ऑप्शन नहीं होगा। इस न्यू फीचर को धीरे-धीरे करके सभी जगहों पर लाया जा रहा है।

ऐसे करें इस्तेमाल

इस इंस्टाग्राम फीचर की मदद से फैन को अपने फेवरेट क्रिएटर के पेज पर आने का मौका मिलेगा। क्रिएटर के पास ऐसे 10 हाइलाइट्स उपलब्ध होंगे जिसे वह पेज पर दिखा सकता है। इंस्टाग्राम यूजर्स की प्राइवेसी का ख्याल रखते हुए डीएम में रिस्ट्रिक्शन लगाने की तैयारी की गई है। इसमें क्रिएटर की मर्जी भी देखनी होगी क्योंकि अगर क्रिएटर उसे हाईलाइट नहीं करेगा तो रील नहीं दिखाई देगी।