अचानक पहलवानों ने किया बड़ा ऐलान,सड़क पर खत्म किया दंगल, अब बृजभूषण के खिलाफ कोर्ट में लड़ेंगे लड़ाई

जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा तब तक वह कोर्ट में अपनी लड़ाई जारी रखेंगे लेकिन अब सड़क पर दंगल नहीं होगा। यह जानकारी महिला पहलवान साक्षी मलिक ने ट्वीट करते हुए दी है।

693
Pahalwan

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को अब पहलवानों ने खत्म कर दिया है। पहलवानों ने बड़ा ऐलान जारी करते हुए कहा है कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलेगा तब तक वह कोर्ट में अपनी लड़ाई जारी रखेंगे लेकिन अब सड़क पर दंगल नहीं होगा। यह जानकारी महिला पहलवान साक्षी मलिक ने ट्वीट करते हुए दी है। इसके पीछे की साक्षी मलिक ने वजह भी बताई है।

अचानक पहलवानों ने लिया बड़ा फैसला

साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने बड़ा फैसला लेते हुए ट्वीट किया है। लिखा,”सरकार के साथ जून को बातचीत हुई। सरकार ने पहलवानों के साथ किए वादे पर अमल करते हुए महिला कुश्ती खिलाड़ियों की ओर से महिला उत्पीड़न और यौन शोषण के संबंध में शिकायतों के मामले में एफआइआर दर्ज करवाई है। दिल्ली पुलिस ने जांच पूरी करते हुए 15 जून को कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है। इस मामले में पहलवानों की कानूनी लड़ाई सड़क की जगह कोर्ट में जारी रहेगी जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता। कुश्ती संघ के सुधार के संबंध में नई कुश्ती संघ के चुनाव की प्रक्रिया वादे के अनुसार शुरू हो गई है। चुनाव 11 जुलाई को होना तय है सरकार ने जो वादे किए हैं उस पर अमल होने का इंतजार रहेगा।”

सोशल मीडिया से लिया ब्रेक

साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने ट्वीट के जरिए यह भी जानकारी दी है कि उन्होंने कुछ दिनों के लिए सोशल मीडिया से ब्रेक ले लिया है। आपको बता दें करीब 5 महीने पहलवानों का प्रदर्शन जारी था अब इस प्रदर्शन को खत्म किया गया है। प्रदर्शन कर रहे पहलवान लगातार बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

Read More-विपक्ष की एकता पर सीएम योगी ने कसा तंज कहा- ‘सपा का पुराना इतिहास रहा है कि…’