जनता को लगा जोरदार झटका! बिजली की कीमत में हो सकती है 10% बढ़ोतरी

दिल्ली विद्युत नियामक आयोग ने पावर परिचय एग्रीमेंट पर दर बढ़ाने की इजाजत दी है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में 10% बिजली महंगी हो सकती है।

500
Electricity

Delhi Electricity Rate: देश की राजधानी दिल्ली में लोगों को एक बार फिर से महंगाई का झटका लगा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिजली की कीमत में जबरदस्त इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है। दिल्ली विद्युत नियामक आयोग ने पावर परिचय एग्रीमेंट पर दर बढ़ाने की इजाजत दी है। बताया जा रहा है कि दिल्ली में 10% बिजली महंगी हो सकती है।

बिजली की कीमत में हो सकता है इजाफा

दरअसल बीएसईएस ने पावर प्रोजेक्ट को लेकर डीआरजी में अर्जी लगाई थी जिसे अब मंजूरी मिल गई है। हालांकि अभी दिल्ली सरकार इस पर फैसला ले सकती है। आपको बता दें बीते शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने एक नए टैरिफ को मंजूरी दी थी। जिससे दिन में वर्तमान दर से बिजली की कीमतों में 20% कम होगी। वही जब रात को सबसे ज्यादा बिजली की जरूरत होती है तब कीमतों में 10-20% बढ़ोतरी होगी।

दिल्ली सरकार लेगी फैसला

हालाकि अब अंतिम फैसला दिल्ली सरकार लेगी कि यह बढ़ी हुई दर बिजली के बिलों में शामिल होगी या नहीं इससे पहले भी जब पावर परचेज एग्रीमेंट की दर बढ़ी थी तो सरकार ने इसका खर्चा बिजली कंपनियों को खुद ही उठाने को कहा था। जिससे लोगों के दिलों में कोई अंतर नहीं आया। हालांकि अब एक बार फिर से दिल्ली की जनता के बीच हलचल पैदा हो गई है।

Read More-ओडिशा में दो बसों के बीच हुआ भीषण रोड एक्सीडेंट, हादसे में 12 लोगों ने गवांई जान