G20 शिखर सम्मेलन के दौरान होटल ताज पैलेस में मिली रहस्यमयी चीज, मचा हड़कंप

चाइनीज डेलीगेशन एक बैग लेकर आया था और जब पुलिस ने बैग चेक करने के लिए कहा तो उसने साफ इनकार कर दिया। काफी देर तक पुलिस ने उसे समझाया लेकिन वह नहीं माना इसके बाद बैग चाइनीज एंबेसी को भेज दिया गया।

227
G 20

G20 Summit India: अभी हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें विदेश के राष्ट्रपति शामिल हुए। वही जी 20 शिखर सम्मेलन के दौरान चीन के डेलीगेशन के पास एक रहस्यमई बैग मिला। इस बैग को लेकर 12 घंटे तक बवाल मचा रहा। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक चाइनीज डेलीगेशन एक बैग लेकर आया था और जब पुलिस ने बैग चेक करने के लिए कहा तो उसने साफ इनकार कर दिया। काफी देर तक पुलिस ने उसे समझाया लेकिन वह नहीं माना इसके बाद बैग चाइनीज एंबेसी को भेज दिया गया।

बैग में क्या था किसी को पता नहीं

हालांकि आपको बता दे बाग में क्या था अभी तक साफ नहीं हो पाया है। पुलिस के मुताबिक सभी चाइनीज डेलीगेशन आए तो उन्होंने बैग चेक करवाया लेकिन उसी ने बैग चेक करवाने से साफ मना कर दिया। डिप्लोमेटिक बैगेज को लेकर दिशा निर्देश जारी किए गए थे लेकिन जो चीनी डेलीगेशन होटल ताज पैलेस में पहुंचा था उसमें एक शख्स के पास एक असामान्य बैग पाया गया। इस बैग को अंदर ले जाने दिया गया इसके बाद होटल के स्टाफ ने बाग में कुछ संदिग्ध होने की जानकारी अधिकारियों को दी। जब इस बैग को स्कैन करने की बात आई तो उसने साफ मना कर दिया।

12 घंटे तक तनावपूर्ण रहा माहौल

यह सब होने जाने के बाद 12 घंटे तक माहौल तनाव पूर्ण रहा। मामला तब शांत हुआ जब उसे रहस्यमयी बैग को चीनी दूतावास में भेज दिया गया। वही इस समारोह में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के काफिले की सुरक्षा में भी चूक का मामला सामने आया था।

Read More-सूरज और चांद के बाद अब ‘समुद्रमंथन’ को तैयार भारत, जल्द ही समुद्र की गहराई नापेंगे तीन लोग