रक्षाबंधन पर मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, सभी को 200 रुपए सस्ता मिलेगा एलपीजी सिलेंडर

मंगलवार को कैबिनेट की बैठक हुई है जिसके बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस बात की जानकारी दी है कि सभी उपभोक्ताओं के लिए गैस सिलेंडर के दाम में 200 रुपए की कमी आएगी ।

241
PM Modi Speech

Modi Cabinet Decisions: रक्षाबंधन के मौके पर मोदी सरकार ने बहुत बड़ा तोहफा दिया है। मोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में जबरदस्त गिरावट की है। मंगलवार को कैबिनेट की बैठक हुई है जिसके बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस बात की जानकारी दी है कि सभी उपभोक्ताओं के लिए गैस सिलेंडर के दाम में 200 रुपए की कमी आएगी ।

रक्षाबंधन पर मिला बड़ा तोहफा

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया है कि,”ओमन और रक्षाबंधन के पर्व पर 200 रुपए सिलेंडर के दाम कम किए जाने का फैसला लिया है। यह सभी लोगों के लिए है। बहनों के लिए बड़ी सौगात है।” केंद्रीय मंत्री के इस ऐलान से बहुत बड़ी राहत मिलने वाली है। इतना ही नहीं सबसे ज्यादा लाभ उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को होने वाला है।

उज्ज्वला योजना वालों को मिलेगी 400 रुपए की सब्सिडी

जिन लोगों को फ्री गैस चूल्हा उजाला योजना के तहत मिले हैं उनके लिए तो डबल खुशी की बात है क्योंकि उनकी सब्सिडी पहले से ही 200 रुपए आई थी और अब तो बढ़कर 400 रुपए सब्सिडी आएगी। इतना ही नहीं उज्ज्वला योजना का लाभ जिनका नहीं मिला है उनके लिए नए कनेक्शन और किए जाएंगे। 75 लाख में कनेक्शन दिए जाएंगे इसमें 7680 करोड़ का खर्च आएगा।

Read More-CM योगी को बेटियों ने लिखा खून से खत, लगाई न्याय की गुहार