T20 वर्ल्ड कप से पहले जिंबॉब्वे ने किया बड़ा उलटफेर, आखिरी ओवर में 20 रन बनाकर श्रीलंका को हराया

T20 वर्ल्ड कप से पहले जिंबॉब्वे क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को पहली बार इंटरनेशनल T20 मैच में हराकर बहुत बड़ा उलट फेर कर दिया है। जिसे देखकर क्रिकेट फैंस हैरान रह गए हैं।

113
SL vs ZIM

SL vs ZIM: कहावत है कि क्रिकेट में किसी भी टीम को कमजोर नहीं समझना चाहिए। क्योंकि क्रिकेट में कभी भी कुछ भी हो सकता है। आपको बता दे कि इस कहावत को सच जिंबॉब्वे क्रिकेट टीम ने कर दिया है। श्रीलंका क्रिकेट टीम और जिंबॉब्वे क्रिकेट टीम के बीच इस समय T20 सीरीज खेली जा रही है। लेकिन T20 वर्ल्ड कप से पहले जिंबॉब्वे क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को पहली बार इंटरनेशनल T20 मैच में हराकर बहुत बड़ा उलट फेर कर दिया है। जिसे देखकर क्रिकेट फैंस हैरान रह गए हैं।

श्रीलंका को मिला था पहले बल्लेबाजी का मौका

जिंबॉब्वे ने टॉस जीतकर श्रीलंका क्रिकेट टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। जिंबॉब्वे क्रिकेट टीम के गेंदबाजों के खिलाफ श्रीलंका क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 173 रनों का स्कोर बना दिया। इस दौरान श्रीलंकाई टीम ने जिंबॉब्वे के खिलाफ 27 रनों के स्कोर पर ही चार विकेट खो दिए थे। फिर एजेंलो मैथ्यूज और चरिथ असलंका ने 118 रनों की साझेदारी करते हुए श्रीलंका को बड़े स्कोर तक पहुंचा। इस दौरान एजेंलो मैथ्यूज 66 और चरिथ असलंका ने 69 रनों के शानदार पारी खेली है।

जिंबॉब्वे ने जीता मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिंबॉब्वे क्रिकेट टीम की तरफ से बल्लेबाज क्रेग एर्विन ने 70 रनों की शानदार पारी खेली। इसके बाद जिंबॉब्वे क्रिकेट टीम को आखिरी 15 गेंद में जीत के लिए 30 रनों की जरूरत थी। इसके बाद ल्यूक जोंग्वे और क्लाइव मदांडे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए जिंबॉब्वे टीम को जिताया। इस दौरान जिंबॉब्वे क्रिकेट टीम ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ 19.5 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बना दिए। इसके साथ इंटरनेशनल T20 फॉर्मेट में जिंबॉब्वे ने पहली बार श्रीलंकाई टीम पर जीत दर्ज की है।

Read More-वर्ल्ड कप 2024 से पहले आखिरी T20 इंटरनेशनल मैच खेलेगा भारत, इन खिलाड़ियों की हो सकती है प्लेइंग XI में एंट्री