T20 विश्व कप में कौन बनेगा Team India का विकेटकीपर बल्लेबाज? कोच राहुल द्रविड़ ने बताया नाम

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ अफगानिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज में लगातार तीन जीत से बहुत ही खुश हुए हैं। तीसरे मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने घातक बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया है।

119
wicket keeper

T20 World Cup: भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ लगातार T20 वर्ल्ड कप की तैयारी पर अपनी नजर रख रहे हैं। T20 विश्व कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने कई विकेटकीपर बल्लेबाजों का प्रयोग किया है। भारत के पास T20 वर्ल्ड कप में विकेट कीपिंग करने के लिए कई पावर हीटर और शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज उपलब्ध हैं। लेकिन अब सवाल है कि t20 विश्व कप में कौन भारतीय टीम का विकेटकीपर बल्लेबाज बनेगा? इस सवाल पर खुद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने जवाब दिया है।

T20 विश्व कप में कौन बनेगा विकेट कीपर?

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ अफगानिस्तान के खिलाफ T20 सीरीज में लगातार तीन जीत से बहुत ही खुश हुए हैं। तीसरे मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने घातक बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया है। मैच के बाद जब राहुल द्रविड़ से t20 विश्व कप में विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर सवाल किए गए तब उन्होंने कहा हमारे पास कही विकल्प मौजूद हैं। कुछ खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है अब अगले कुछ महीनो में देखना होगा कि पारिस्थितिक कैसी रहती है उस हिसाब से सिलेक्शन होगा।

भारत के पास ये है विकल्प

आपको बता दे कि वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल को मौका दिया था। इसके अलावा पिछले कुछ T20 मैचों में कप्तान रोहित शर्मा ने जितेश शर्मा को भी मौका दिया है। इसके अलावा t20 विश्व कप पर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल होने की रेस में ईशान किशन और संजू सैमसन का भी नाम सामने आ रहा है। इसके साथ ऋषभ पंत की भी t20 विश्व कप से पहले फिट होकर वापसी की उम्मीद है। जिस कारण ऋषभ पंत भी विकेटकीपर बल्लेबाज का विकल्प हो सकते हैं।

Read More-PAK vs NZ: शाहीन की कप्तानी में पाकिस्तान ने लगाया हार का चौका, न्यूजीलैंड ने जीता लगातार चौथा मैच