कुंडली में इस ग्रह के मजबूत होने से होता है बुद्धि में विकास, खत्म हो जाती है सारी परेशानियां

अगर बुध कुंडली में मजबूत स्थिति में है तो व्यवसाय से जुड़े लोगों को नौकरी मिलेगी। इसके मन की बात की जाए तो इन्हें पूरी तरह से आत्म संतुष्टि व्यापार के कार्यों से ही प्राप्त होगी।

106
astro

Budh Grah: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह को बुद्धि का युवराज कहा जाता है। इससे ग्रह को बहुत ही शुभ ग्रहों में से एक माना जाता है। अगर किसी जातक की कुंडली में बुध मजबूत स्थिति में है तो उसकी किस्मत चमकते देर नहीं लगेगी। कुंडली में यदि बुध बलवान हो जाए और शुभ ग्रहों से युक्ति हो जाए तो ऐसे लोग सुंदर आकर्षक शरीर होने के साथ-साथ बुद्धिमान भी होते हैं। आईए जानते हैं बुध ग्रह के मजबूत होने पर जातक कौन-कौन से लाभ मिलते हैं।

खोल देते हैं धन आने के रास्ते

अगर बुध कुंडली में मजबूत स्थिति में है तो व्यवसाय से जुड़े लोगों को नौकरी मिलेगी। इसके मन की बात की जाए तो इन्हें पूरी तरह से आत्म संतुष्टि व्यापार के कार्यों से ही प्राप्त होगी। सामान्य तौर पर ऐसे लोगों की एक से अधिक आय के स्रोत होते हैं। उनके पैसे आने के रास्ते खुल जाते हैं।

बुद्धि में विकास होना

बुध प्रधान युवाओं के मामले में यह भी देखा गया है कि यह जीवन भर अध्ययन करते रहते हैं। नई-नई डिग्री हासिल करने में उनकी रुचि बढ़ती रहती है। अपने अक्षर देखा होगा कि खबरें सामने आती रहती हैं कि किसी व्यक्ति ने 7 साल की उम्र में अपने पुत्र के साथ परीक्षा उत्तीर्ण की इन लोगों को बुध अनुकूल होने के कारण ही ऐसा होता।

कम्युनिकेशन होता है अच्छा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार टेक्नोलॉजी और कम्युनिकेशन तकनीक के साथ ही व्यवस्थाओं का प्रमुख कारक बुध होता है। दो लोगों की बातचीत और उनका आपस में तालमेल बुध से ही संभव हो पाता है। कुंडली में बुध के अनुकूल होने की स्थिति में व्यक्ति बुद्धिमान हो जाता है।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-ब्रह्म हत्या से मुक्ति पाने के लिए श्री राम ने की थी इस जगह पर तपस्या, पूर्वजों का किया था पिंडदान