अगर शादी विवाह में आ रही है बाधाएं तो तुरंत कर ले कार्तिक माह में ये उपाय

अगर आपकी शादी विवाह में अड़चन आ रही है तो तुरंत ही इन उपायों को कर लेना चाहिए जिससे आपकी हर बाधा दूर हो जाए। इन उपायों को अपने से न केवल व्यक्ति की शादी में आ रही अड़चनें दूर होती है

241
marriage

Kartik Maas Upay: हिंदू धर्म में कार्तिक मन बहुत ही विशेष और पवित्र माना जाता है इस महीने में कई सारे त्यौहार मनाए जाते हैं। कार्तिक मास का महीना भगवान विष्णु को समर्पित होता है। कार्तिक मास में करवा चौथ धनतेरस दीपावली भैया दूज जैसे अनेको त्यौहार आते हैं। 29 अक्टूबर से ही कार्तिक महीने की शुरुआत हो चुकी है इसका समापन 27 नवंबर को होगा। वहीं अगर आपकी शादी विवाह में अड़चन आ रही है तो तुरंत ही इन उपायों को कर लेना चाहिए जिससे आपकी हर बाधा दूर हो जाए। इन उपायों को अपने से न केवल व्यक्ति की शादी में आ रही अड़चनें दूर होती है बल्कि कुंडली के हर प्रकार के दोषो से भी मुक्ति मिल जाती है।

कार्तिक मास के अचूक उपाय

-मंगल दोस्त को दूर करने के लिए कार्तिक महीने में आने वाले मंगल को काले पत्थर के शिवलिंग पर गंगाजल में कच्चा दूध ,मिश्री और गुलाब के फूल को मिलाकर चढ़ाएं।

कार्तिक महीने में सूर्योदय से पहले उठे और स्नान करने इसके बाद तुलसी में जल चढ़ाकर पूजा करें। हालांकि रविवार के दिन तुलसी का पौधा नहीं छूना चाहिए।

-कार्तिक महीने में ही तुलसी विवाह भी किया जाता है इस दिन तुलसी पर लाल रंग की चुनरी चढ़ाना बिल्कुल भी ना भूले।

-कुंडली के पितृदोष भी विवाह में बाधा बन सकते हैं इसीलिए पीपल के पत्तों पर बत्ती रखें और किसी नदी या तालाब में दीपदान कर सकते हैं।

-शुक्ल पक्ष की पंचमी तारीख को एकादशी तक यानी 7 दिनों तक सुबह जल्दी उठना होगा ध्यान रखें कि आसमान में तारे हो उसी समय स्नान कर ले। इसके बाद एक चौकी पर लाल कपड़े को बिछाए और उसे पर भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करें।

Read More-नरक चतुर्थी पर कर ले फिटकरी के अचूक टोटके, घर में हमेशा बनी रहेगी सुख-शांति