गलती से भी पर्स में ना रखें ये चीजें, नहीं रुकेगा पैसा

वास्तु और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पर्स में कुछ ऐसी चीजें जो गलती से भी नहीं रखनी चाहिए। अगर आपके पर्स में यह चीज रखी है तो तुरंत ही इन्हें हटा दीजिए नहीं तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

209
wallet

Wallet Astro Tips: पर्स और बटुआ पैसा रखने वाली चीज होती है जिसमें लोग अधिकतर पैसा ही रखते हैं। पर्स में पैसे के अलावा बहुत ही सोच समझकर अन्य चीजों को रखना चाहिए। वास्तु और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पर्स में कुछ ऐसी चीजें जो गलती से भी नहीं रखनी चाहिए। अगर आपके पर्स में यह चीज रखी है तो तुरंत ही इन्हें हटा दीजिए नहीं तो आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

पर्स में नहीं रखनी चाहिए ये चीजे

बैक पॉकेट में ना रखें पर्स- महिलाएं तो पर्स को बगल में टांग कर चलती है इसीलिए ठीक है लेकिन पुरुष को कभी भी पर्स को पेट की बैक पॉकेट में नहीं रखना चाहिए। पर्स को हमेशा साइड या आगे की पॉकेट में ही रखना चाहिए।

अनावश्यक कागज ना रखें- पर्स में बेफिजूल के कागज नहीं रखना चाहिए। फालतू के कागज धन की बर्बादी करते हैं यही स्थिति ड्राइविंग लाइसेंस ,एटीएम कार्ड के लिए है उसे रखा जा सकता है।

सही तरीके से रखें नोट- धन को लक्ष्मी मां का प्रतीक माना जाता है। पर्स में इन्हें सिस्टमैटिक तरीके से रखना चाहिए मसलन बड़े नोट पीछे और छोटे नोट आगे रखना चाहिए।

देवी -देवताओं की तस्वीर- पर्स में कभी भी देवी देवताओं की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए। कुछ लोग पर्स को जल्दी में अशुद्धि जगह पर रख देते हैं जिससे देवी देवता नाराज हो सकते हैं इसीलिए कभी भी पर्स में देवी देवताओं की फोटो नहीं रखनी चाहिए।

हल्दी और अक्षत ना रखें- पर्स में कभी भी अक्षत हल्दी नहीं रखनी चाहिए। इन चीजों को पर्स में रखना सही नहीं माना जाता है। इन चीजों को पर्स में नहीं बल्कि पूजा स्थल या तिजोरी में रखना चाहिए।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-शनि के नक्षत्र में प्रवेश करने जा रहे राहु, जाने कैसा रहेगा इन राशि वालों पर प्रभाव