Vastu Tips: घर में रखी ये चीजें मानी जाती है बहुत अशुभ, उत्पन्न कर देती है कलह

661
Vastu Tips

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी कुछ चीजें सात सज्जा का प्रतीक मानी जाती है तो कुछ चीजें वास्तुदोष भी उत्पन्न कर देती हैं। हमें अपने घर में वास्तु शास्त्र के अनुसार ही चीजों को रखना चाहिए नहीं तो घर में वास्तु दोष लगता है और जिंदगी भर हमें कष्ट झेलना पड़ता है। आज हम इस आर्टिकल में कुछ ऐसी चीजों के बारे में जानेंगे जिन को सही तरीके से ना रखने से कलह उत्पन्न हो जाती हैं और मानसिक तनाव का भी सामना करना पड़ता है।

जल पात्र: मान्यता है कि मंदिरिया पूजा घर में कभी भी जल पात्र को खाली नहीं रखना चाहिए। अगर आप जल पात्र भरते हैं तो थोड़ा गंगाजल के साथ तुलसी पत्ता जरूर डाल दें।

अन्न: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में अन्न के भंडार को कभी खाली नहीं रखना चाहिए। जिस घर में अन्न के भंडार भरे रहते हैं उस घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

बाल्टी: वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी घर में खाली पार्टी नहीं रखनी चाहिए नहीं तो आपके घर में कलह उत्पन्न हो जाएगी। बाथरूम में अगर बाल्टी इस्तेमाल करते हैं तो उसमें दोबारा पानी जरुर डाल दें। कभी भी काले रंग या टूटी हुई बाल्टी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए बहुत ही अशुभ माना जाता है।

तिजोरी: घर में कभी भी तिजोरी को खाली नहीं रखना चाहिए। थोड़ा-बहुत तिजोरी में धन जरूर रखा होना चाहिए नहीं तो जीवन में दरिद्रता कभी भी खत्म नहीं होती। पर्स भी खाली नहीं रखी जाती है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-60 सेकंड की ‘रामायण’ 600 करोड़ की फिल्म पर पड़ी भारी, शॉर्ट क्लिप देख Adipurush पर भड़क रहे लोग