UP News: सपा ने ऑफर की कांग्रेस को 11 सीटें, अखिलेश यादव के इस फैसले से खुश नहीं है कांग्रेस

अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात का ऐलान किया है। हालांकि अखिलेश यादव के इस फैसले पर कांग्रेस संतुष्ट नहीं दिखाई दे रही है।

128
Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक बहुत बड़ा ऐलान कर दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में 11 सीटें लड़ सकती है। बीते दिनों ही यूपी में इंडिया ब्लॉक के तहत सपा और रालोद का गठबंधन हुआ था। जिसके तहत रालोद को 7 सीटें दी गई हैं। अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए इस बात का ऐलान किया है। हालांकि अखिलेश यादव के इस फैसले पर कांग्रेस संतुष्ट नहीं दिखाई दे रही है।

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा है, “कांग्रेस के साथ 11 मजबूत सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही है… यह सिलसिला जीत के समीकरण के साथ और भी आगे बढ़ेगा। ‘इंडिया’ की टीम और ‘पीडीए’ की रणनीति इतिहास बदल देगी।” सपा की तरफ से साफ किया गया है कि सपा ने कांग्रेस को 11 सिम ऑफर की है अगर कांग्रेस अखिलेश यादव को और सीटो पर जिताऊ उम्मीदवारों के बारे में बताती है तो यह सीटे बढ़ाई भी जा सकती हैं। शुरुआती तौर पर सपा ने कांग्रेस को यूपी में 11 सिम ऑफर की हैं। सपा के इस फैसले पर कांग्रेस ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सपा के फैसले पर संतुष्ट नहीं है कांग्रेस

सूत्रों के अनुसार यूपी में कांग्रेस 80 सीटों में से 23 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। 11 सीटें देने के प्रस्ताव पर कांग्रेस ने नाराजगी भी जाहिर की है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अखिलेश यादव की पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, बातचीत अभी भी जारी है तस्वीर साफ होने के बाद हम घोषणा कर सकेंगे। वही प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा जो मेरी जानकारी में है कि अभी बातचीत चल रही है। हमारी राष्ट्रीय कमेटी इस पर जो बातचीत कर रही है मुकुल वासनिक के नेतृत्व में जो कमेटी है, उसकी समाजवादी पार्टी के सीनियर लीडर के साथ अभी भी बातचीत चल रही है। प्रदेश के शीर्ष कांग्रेसी नेत्र ने कहा कि यह अखिलेश यादव का एकतफा यानी अपना फैसला है जिससे वह सहमत नहीं है।

Read More-BJP ने की AAP के 7 विधायकों को खरीदने की कोशिश,इतने करोड़ का दिया ऑफर, दिल्ली के CM ने लगाया बड़ा आरोप