लोकसभा चुनाव से पहले गृह मंत्री अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान, देश में लागू होगा CAA

अमित शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले सीएए को लागू करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा और इसे लागू भी कर दिया जाएगा।

140
Amit Shah

Amit Shah On CAA: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज 10 फरवरी को एक बड़ा ऐलान कर दिया है। अमित शाह ने लोकसभा चुनाव से पहले सीएए को लागू करने नोटिफिकेशन जारी करने का आदेश दिया है। अमित शाह ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले सीएए को लागू करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा और इसे लागू भी कर दिया जाएगा।

अमित शाह ने किया बड़ा ऐलान

अमित शाह ने ऐलान करते हुए कहा कि,”मैं साफ कर देना चाहता हूं कि सीएए किसी भी व्यक्ति की नागरिकता नहीं छीनेगा। इसका उद्देश्य केवल धार्मिक उत्पीड़न का सामना कर रहे पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों को नागरिकता देना है। जब देश का विभाजन हुआ और वहां पर अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित किया जाता था उसे दौरान सभी भारत में भाग करना चाहते थे, तब कांग्रेस ने कहा था कि आप यहां लिए आपको यहां नागरिकता दी जाएगी।” अमित शाह ने कहा कि अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का वादा कांग्रेस ने किया था।

मुसलमान को गुमराह करने का विपक्ष पर लगाया आरोप

गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि,”हमारे मुस्लिम भाइयों को सीएए को लेकर गुमराह किया जा रहा है और भड़काया जा रहा है। सीएए केवल पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के धार्मिक अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है।” वहीं चुनाव के बारे में बात करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि यह चुनाव इंडिया बनाम एनडीए के बारे में नहीं यह भ्रष्ट शासन बनाम भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस के बारे में है।

READ MORE-‘अगर हमारे ऊपर कोई हमला करेगा तो हम उसे जान से मार देंगे..’, हल्द्वानी में हुई हिंसा पर बरेली के मौलाना ने दिया भड़काऊ बयान