यूपी में हुआ कांग्रेस और सपा के गठबंधन का ऐलान, सीटों का हुआ बटवारा

यूपी में सपा और कांग्रेस गठबंधन में अहम भूमिका प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव की रही है। कांग्रेस और सपा के गठबंधन की जानकारी कांग्रेस यूपी प्रभारी अविनाश पांडे ने दी है।

179
sp and congress

Up Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो गया है। काफी दिनों से दोनों के बीच सीट बंटवारे को लेकर चर्चाएं हो रही थी। उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर कांग्रेस और सपा के बीच बटवारा हो गया है। यूपी में सपा और कांग्रेस गठबंधन में अहम भूमिका प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव की रही है। कांग्रेस और सपा के गठबंधन की जानकारी कांग्रेस यूपी प्रभारी अविनाश पांडे ने दी है।

यूपी के 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

प्रेस कॉन्फ्रेंसिंग में अविनाश पांडे ने कहा,’लोकतंत्र को बचाने के लिए और संविधान को सुरक्षित रखने के लिए यूपी में समाजवादी पार्टी और INC का सीटों का बंटवारा हो गया है। इस कमेटी के माध्यम से चर्चा हुई कि कैसे सभी लोकतांत्रिक पार्टियों को साथ में लाकर बीजेपी को शिकायत दे सकते हैं। कांग्रेस यूपी की 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 63 सीट पर सपा अन्य दलों के उम्मीदवार होंगे और उनका कांग्रेस समर्थन करेगी और बीजेपी को शिकायत देंगे।’

अब हम मिलकर एक साथ चुनाव लड़ेंगे: अविनाश पांडे

कांग्रेस यूपी प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा कि एक दूरगामी लक्ष्य को सामने रखते हुए एक गठबंधन को मान्यता दी गई है। जितनी भी चर्चा हुई वह सार्थक हुई और अब हम मिलकर एक साथ चुनाव लड़ेंगे‌।’ वहीं सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि हम लखनऊ में आपसे बात कर रहे हैं पर भारत को बचाने का संदेश पूरे देश में जा रहा है। यूपी में से ही भाजपा 2014 में केंद्र में आई थी और 2024 में यहीं से बाहर जाएगी। हम भारत के सम्मानित मतदाताओं से निवेदन करते हैं जो लोकतांत्रिक अधिकार आपके पास है उसका आप पूरी ईमानदारी ,निष्पक्षता के साथ इस राष्ट्र को बचाने में इस्तेमाल करेंगे।

Read More-लखीसराय में चीख-पुकार से गुजरी मंगलवार की रात,9 लोगों की हुई दर्दनाक मौत