रुखसार बनी रुक्मणी, हिंदू लडके के साथ शिव मंदिर में रचाई शादी, गांव में पुलिस फोर्स हुई तैनात

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में एक मुस्लिम लड़की ने एक हिंदू लड़की से शादी कर ली है। जिसके बाद गांव में सुरक्षा के लिए पुलिस पोस्ट तैनात किया गया है।

281
UP news

UP News: आज के जमाने में अपनी मर्जी से शादी करना कोई बड़ी बात नहीं है। आए दिन कई ऐसे मामले सामने आते हैं जिसमें प्रेमी युगल घरवालों की बिना मर्जी से एक दूसरे के साथ शादी कर लेते हैं। ऐसा ही कुछ मामला उत्तर प्रदेश के कौशांबी से आया है। उत्तर प्रदेश के कौशांबी में एक मुस्लिम लड़की ने एक हिंदू लड़की से शादी कर ली है। जिसके बाद गांव में सुरक्षा के लिए पुलिस पोस्ट तैनात किया गया है।

हिंदू लड़के के साथ मुस्लिम लड़की ने की शादी

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में एक 20 वर्षी मुस्लिम ज्योति को एक हिंदू लड़के से प्यार हो जाता है। इसके बाद मुस्लिम लड़की अपना धर्म परिवर्तन कर लेती है। इस मुस्लिम लड़की का नाम रुखसार बताया जा रहा है। लेकिन अब हिंदू धर्म अपनाने के बाद मुस्लिम लड़की ने अपना नाम रुक्मणी रख लिया है। रुखसार ने गांव के शिव मंदिर में अपने प्रेमी के साथ हिंदू रीति रिवाज से एक दूसरे के साथ-साथ तेरे लिए हैं। इस शादी के दौरान कई हिंदू संगठनों के अध्यक्ष और लड़के के परिवार वाले मौजूद रहे।

लड़की के पिता ने दर्ज कराया अपहरण का केस

यह मामला सराय अकिल थाना क्षेत्र मोहिद्दीनपुर सड़वा गांव का बताया जा रहा है। मोहिद्दीनपुर सड़वा गांव की 20 वर्षीय रुखसार अपने प्रेमी के साथ 27 अगस्त को घर से भाग गई थी। इसके बाद लड़की के पिता ने थाने में हिंदू लड़के के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कराया और बेटी को नाबालिक बताया है। इसके बाद लड़की ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि वह आप इस वर्ष की हो चुकी है और अब उसे अपनी शादी करने का पूर्ण अधिकार है जिसके बाद पुलिस ने सबूत को देखते हुए दोनों को शादी करने का इजाजत दे दी। लेकिन इस घटना के बाद गांव में पुलिस फोर्स तैनात आज कर दिया गया है। जिस कारण कोई अनहोनी ना हो जाए।

Read More-लोकसभा चुनाव से पहले BJP ने किया बड़ा बदलाव, यूपी में जारी की नए जिलाध्यक्षों की लिस्ट