WhatsApp Call भी कर सकते हैं रिकॉर्ड, ज्यादातर लोग नहीं जानते ये ट्रिक

मोबाइल फोन में वॉइस कॉल के दौरान कॉल रिकॉर्ड हो जाती है लेकिन कई लोग व्हाट्सएप्प कॉल करते हैं जिसे लोग रिकॉर्ड नहीं कर पाते हैं। आप व्हाट्सएप्प कॉल भी रिकॉर्ड कर सकते हैं।

88
WhatsApp Call Record

WhatsApp Call Record: आज के युग में टेक्नोलॉजी बहुत ही आगे जा चुकी है। इस टेक्नोलॉजी के युग में इस समय ज्यादातर लोगों के पास स्मार्टफोन मौजूद हैं। स्मार्टफोन में कई प्रकार के एप और एप्लीकेशन होते हैं। उन्ही में से एक ऐप व्हाट्सएप है। व्हाट्सएप ऐप आज के समय में ज्यादा से ज्यादा स्मार्टफोन में आपको देखने को मिल सकता है। आज हम आपको इस आर्टिकल में व्हाट्सएप से जुड़ी एक ऐसे जानकारी बताने जा रहे हैं जिसमें आप व्हाट्सएप कॉल भी रिकॉर्ड कर सकते हैं।

क्या व्हाट्सएप कॉल भी हो सकती है रिकॉर्ड?

मोबाइल फोन में वॉइस कॉल के दौरान कॉल रिकॉर्ड हो जाती है लेकिन कई लोग व्हाट्सएप्प कॉल करते हैं जिसे लोग रिकॉर्ड नहीं कर पाते हैं। आप व्हाट्सएप्प कॉल भी रिकॉर्ड कर सकते हैं। व्हाट्सएप कॉल रिकॉर्ड करने के लिए व्हाट्सएप ऐप की तरफ से कोई भी आधिकारिक तरीका नहीं है। व्हाट्सएप कॉल रिकॉर्ड के लिए आपको किसी भी थर्ड पार्टी एप का इस्तेमाल करना होगा। थर्ड पार्टी ऐप में सबसे ज्यादा लोकप्रिय अगर हम कुछ ऐप्स की बात करें तो उनमें से Cube ACR, Call Recorder, Automatic Call Recorder जैसे कई लोकप्रिय ऐप है जिनके जरिए आप व्हाट्सएप कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं।

कैसे लगाए व्हाट्सएप कॉल रिकार्डिंग?

जब आप अपने स्मार्टफोन में किसी थर्ड पार्टी ऐप को इंस्टॉल कर लेंगे उसके बाद आपको ऐप की सेटिंग में जाना है। ऐप की में जाने के बाद आपको एक कॉल रिकॉर्डर इनेबल का ऑप्शन दिखाई देगा उसे आप ऑन कर दे। इसके बाद आपका कॉल रिकॉर्डिंग सिस्टम चालू हो जाएगा जब आप किसी को भी कॉल करेंगे या उधर से आपको व्हाट्सएप कॉल आएगी तो आप की कॉल ऑटोमेटिक रिकॉर्ड होने लगेगी।

Read More-क्या फिर से मांसाहारी बनी Kangana Ranaut? एक्ट्रेस की इस तस्वीर पर मचा बवाल