Ind vs Sa: बल्लेबाजी कोच ने न्यूलैंड्स की पिच पर खड़े किए सवाल, कहा- ‘ऐसा कभी नहीं देखा…’

बल्लेबाज न्यूलैंड्स के पिच पर लगातार अपना विकेट गवा रहे हैं। इसके बाद अब दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच ने खुद न्यूलैंड्स की पिच पर सवाल खड़े किए हैं।

80
Ashwell Prince On Capetown Pitch

Ashwell Prince On Capetown Pitch: भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट कैप टाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। लेकिन न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड की पिच दक्षिण अफ्रीका और भारत के बल्लेबाजों के लिए एक अबूझ पहले बनी हुई है। क्योंकि बल्लेबाज न्यूलैंड्स के पिच पर लगातार अपना विकेट गवा रहे हैं। इसके बाद अब दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच ने खुद न्यूलैंड्स की पिच पर सवाल खड़े किए हैं।

न्यूलैंड्स के पिच पर दक्षिण अफ्रीका के कोच ने उठाए सवाल

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच एशवेल प्रिंस ने केप टाउन के पिच पर अपना रिएक्शन देते हुए कहा है कि पहले दिन के मैच में मैंने कभी भी न्यूलैंड्स की पिच पर इतना तेज नहीं देखा है। इस पेज पर अतिरिक्त उछाल मिल रहा है जो बहुत ही हैरान कर देने वाला है। मैंने कैप्टन के न्यूलैंड्स मैदान पर काफी क्रिकेट मैच खेले हैं और बताओ कोच भी मैं इस पिच पर काफी समय बिताया है। इस मैच में आपने देखा कि कुछ गेंद पड़ने के बाद बहुत ही ऊपर जा रही होती है तो कुछ बहुत ही नीचे रहती हैं। जिस कारण दोनों टीमों की बैटिंग लाइन इस पिच पर कमजोर पड़ गई है।

तेज गेंदबाजों को मिल रही मदद

आपको बता दे कि केप टाउन टेस्ट मैच में भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों टीम में ही चार-चार तेज गेंदबाजों को लेकर उतरी हैं। दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के दम पर भारत में दक्षिण अफ्रीका को 55 पर ऑल आउट कर दिया था जिसके बाद भारतीय टीम भी 153 रनों पर ऑल आउट हो गई। इसके बाद दूसरी पारी में भी दक्षिण अफ्रीका टीम 176 रनों पर ऑल आउट हो गए। पहली पारी में भारत और दक्षिण अफ्रीका ने ही अपने स्पिन गेंदबाज का उपयोग नहीं किया है क्योंकि तेज गेंदबाजों को इस पिच पर अतिरिक्त उछाल मिल रही है जिससे उन्हें विकेट निकालने में और भी आसानी होती है।

Read More-केपटाउन में आया सिराज का तूफान, साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन