केपटाउन में आया सिराज का तूफान, साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

121
Mohammed Siraj

Mohammed Siraj: भारतीय क्रिकेट टीम के खतरनाक तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 29 साल की उम्र में ही विश्व क्रिकेट में अपनी घातक गेंदबाजी से दुनिया के कई बड़े से बल्लेबाजों को नचाया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज टीम इंडिया के लिए कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ स्पेल फेंका है।

सिराज ने चटकाए 6 विकेट

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ केप टाउन में शुरुआत से ही एक अलग अंदाज में आए थे। रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज पर लगातार जताया जिसके बाद मोहम्मद सिराज लगातार टीम इंडिया को विकेट दिलाते गए हैं। मोहम्मद सिराज ने 9 ओवरों में 15 रन देकर 6 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान मोहम्मद सिराज ने तीन ओवर मेडन भी फेके हैं।

किया टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

इससे पहले मोहम्मद सिराज ने अपने छोटे से टेस्ट करियर में दो बार पांच विकेट हाल लेने का कारनामा किया था। इससे पहले मोहम्मद सिराज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साथ रन देकर 5 विकेट लिए थे यह उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। इसके बाद मोहम्मद सिराज ने 15 रन देकर 6 विकेट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लिए हैं और यह मोहम्मद सिराज के इंटरनेशनल टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बन गया है।

Read More-Ind vs Sa: बल्लेबाजों के लिए घातक साबित होगी पिच? फिर तेज गेंदबाज मचा सकते हैं गदर