Ind vs Sa: दक्षिण अफ्रीका पर भारत ने किया पलटवार, दूसरे टेस्ट में सात विकेट से हराया

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में मैच 55 रन बनाए थे। इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली पारी में 98 रनों की भारत बनाकर 153 रनों पर ऑल आउट हो गई।

120
team india test

Ind vs Sa Test Series: भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच अब टेस्ट समाप्त हो चुकी है। दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय क्रिकेट टीम को टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बहुत ही बुरी तरह से हराया था। इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने शानदार वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट जीत दर्ज की है।

भारत ने 7 विकेट से जीता मैच

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में मैच 55 रन बनाए थे। इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली पारी में 98 रनों की भारत बनाकर 153 रनों पर ऑल आउट हो गई। उसके बाद जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी से टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को दूसरी पारी में 176 रनों पर समेट दिया था। इसके बाद टीम इंडिया को 179 रनों का लक्ष्य मिला। फिर भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 180 रन बना दिए।

बराबरी हुई टेस्ट सीरीज

भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैच की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में परी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया पर टेस्ट सीरीज हारने का खतरा मंडराने लगा था। क्योंकि दो मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने 1-0 से बड़ा बना ली थी। दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने जीत के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। इस मैच में भारतीय टीम में मोहम्मद सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया है क्योंकि इस खिलाड़ी ने पहली पारी में छह विकेट लिए थे और दूसरी पारी में एक विकेट लिया है।

Read More-Ind vs Sa: बल्लेबाजी कोच ने न्यूलैंड्स की पिच पर खड़े किए सवाल, कहा- ‘ऐसा कभी नहीं देखा…’