इजरायली महिला सैनिक ने मरने से पहले लिखा दिल दहलाने वाला मैसेज, “आतंकी मुझपर गोलियां…”:

328

पिछले 6 दिन से इजरायल और फिलिस्तीनी (Israel Palestine Conflict) संगठन हमास (Hamas Group) के बीच लगातार जंग जारी है। वहीं दोनों ओर से ताबड़तोड़ गोलियां और हमले किए जा रहे हैं। जंग के समय से अब तक 4 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें 1300 इजरायली नागरिक और 220 से अधिक इजरायली सैनिक भी थे। 19 वर्षीय कॉर्पोरल नामा बोन जोकि बख्तरबंद कोर की 77वीं बटालियन में तैनात पर भी हमास ने हमला किया था। बोन ने मरने से पहले अपनी फैमिली को रोंगटे खड़े कर देने वाला मैसेज किया था। जब शनिवार को हमास का हमला हुआ तब वह ड्यूटी पर थीं। वह हमास के लड़ाकों की गोली का शिकार हो गईं। किसी तरह से उन्होंने छुपने के लिए एक जगह तलाशी। उसी समय उन्होंने आखिरी बार अपनी फैमिली को मैसेज भेजा।

इजरायली समाचार ‘वाई नेट’ के अनुसार, खून से लथपथ हालत में बोन ने अपनी फैमिली को मैसेज किया था। उन्होंने अपने मेसेज में लिखा था “मुझे आप सब की बहुत चिंता हो रही है। मेरे सिर पर जख्म है और चोट भी लगी है। खून बह रहा है। आतंकी मुझपर गोलियां बरसाने लगे हैं।” बोन ने आगे लिखा, “मेरे साथ एक घायल सैनिक भी है, मगर रेस्क्यू टीम उन्हें बचाने नहीं आ पाई है। यहां पर कुछ आतंकवादी आ गए हैं, वो यहां से जाने वाले नहीं हैं। मुझे किसी के चीखने की आवाज रही है। मुझे लगता है शायद किसी को जान से मारा जा रहा है।”

अब तक गाजा से हजारों मिसाइलें दागी गईं है। सड़कों पर शव पड़े रहे। धमाकों से बिल्डिंगें स्वाहा हो गईं। वहीं इजरायली समाचार ‘वाई नेट’ ने नामा बोन की एक रिश्तेदार इलूक से बात भी की। इलूक ने कहा, “जब हमला हुआ तब नामा मिलिट्री स्टेशन के गेट पर ही तैनात थी। लगभग सुबह साढ़े बजे तक वह सन्देश भेज रही थी, मगर उसके बाद उसने कोई सन्देश नहीं भेजा। जब नामा बोन की फैमिली उस जगह पहुंची, तब उन्हें पता चला कि नामा को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया। किसी ने उनकी फैमिली को उनकी स्थिति के बारे में नहीं बताया।”

इलूक ने आगे बताया, “हम पूरी तरह से यकीन करना चाहते थे कि वह अभी भी जीवित है, मगर जब सूचना अधिकारी उसके मां-पिता के पास पहुंचे, तब हमें ज्ञात हुआ कि वह अब मौत का एक आंकड़ा बनकर रह गई है। अब उसकी मौत हो चुकी है।” बता दें नामा बोन का जन्म अफुला शहर में हुआ था। केवल सात महीने पहले वह इजरायली सेना में भर्ती हुई थीं।

आपको बता दें कि अब तक 7 अक्टूबर से शुरू हुई जंग में 4 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। इनमें से लगभग 1300 इजरायली हैं। अब तक लगभग 1200 फिलिस्तीनियों ने जान गंवाई है।