Telangana:PM मोदी ने 13,500 करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास, हैदराबाद (काचेगुडा) ट्रेन का किया उद्घाटन

251

Telangana: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ने रविवार को तेलंगाना के महबूबनगर में 13500 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि एलपीजी कनेक्शनों की संख्या 2014 में करीब 14 करोड़ थी, जो अब बढ़कर 32 करोड़ से अधिक हो गई है। केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी भी इस दौरान मौजूद रहे। पीएम मोदी ने हैदराबाद-रायचूर के बीच ट्रेन सेवा को भी हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की। वहीं मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। मुख्यमंत्री की जगह उनकी सरकार के मंत्री तालासानी श्रीनिवास यादव ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करेंगे और उनके आधिकारिक कार्यक्रम में शिरकत की। पीएम मोदी ने तेलंगाना को कई सड़क, रेल, पेट्रोलियम और नैचुरल गैस संबंधी परियोजनाओं की सौगात दी।

पीएम ने बीआरएस पर हमला बोला था

प्रधानमंत्री मोदी दोपहर लगभग सवा दो बजे तेलंगाना को महबूबनगर जिले पहुंचे। उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हैदराबाद-रायचूर-हैदराबाद रेल सेवा को भी हरी झंडी दिखाई। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से तेलंगाना की सत्तारूढ़ बीआरएस सरकार पर तीखा वार किया था। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि तेलंगाना के लोग बीआरएस के कमजोर शासन से थक चुके हैं। कांग्रेस को लेकर भी उनका विश्वास खत्म हो चुका है। प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि दोनों वंशवादी पार्टियां हैं, जिनका उद्देश्य जनता की सेवा करना नहीं है।

फिर तेलंगाना का दौरा करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी तीन अक्तूबर को एक फिर से तेलंगाना के दौरे पर जायेंगे। तीन अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निजामाबाद का दौरा करेंगे। पीएम कर्नाटक के बीदर से निजामाबाद पहुंचेंगे और कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी फिर से बीदर जाएंगे और इसके बाद पीएम वहां से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। प्रधानमंत्री महबूबनगर और निजामाबाद दोनों ही जगह लोगों को संबोधित करेंगे। केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने इस बात की पुष्टि की। तेलंगाना में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तेलंगाना दौरों का बहुत राजनीतिक महत्व भी है।

Read More-दिल्ली में दो गुटों के बीच हुई खूनी झड़प, दो युवकों की हुई हत्या, 1 घंटे तक सड़क पर पड़ा रहा शव