उपद्रवियों ने सोहना रोड में की तोड़फोड़, लूटा सामान, बन गया वीडियो

कई जगहों पर गाड़ियां जला दी गई. नूंह ज़िले में पुलिस और सुरक्षा बलों ने स्थिति को सामान्य किया है. नूंह में कर्फ्यू लगाया गया है, कुछ जगहों पर धारा 144 भी लगाई गई है.

670
Gurugram

Gurugram Loot: हरियाणा के गुरुग्राम में सोहना रोड पर जोरदार से तोड़फोड़ हुई है. इस तोड़फोड़ के बाद उपद्रवियों ने वहां पर काफी लूटपाट की है. दुकानों से दंगा करने वाले लोगों ने सामान तक लूटा है. सामान लूटते हुए बहुत से उपद्रवी कैमरे में नजर आए हैं. गुरुग्राम में भी हालात कंट्रोल से दिखाई दे रहे हैं.

सीएम खट्टर ने कही ये बात

हिंसा के बाद हुई बैठक में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बोला कि, “कल नूंह में दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई. एक यात्रा का आयोजन किया जा रहा था, कुछ लोगों ने उस यात्रा पर आक्रमण किया. पुलिस पर भी आक्रमण किया गया. कई जगहों पर गाड़ियां जला दी गई. नूंह ज़िले में पुलिस और सुरक्षा बलों ने स्थिति को सामान्य किया है. नूंह में कर्फ्यू लगाया गया है, कुछ जगहों पर धारा 144 भी लगाई गई है. करीब 44 FIR दर्ज़ की गई हैं और 70 लोगों को हिरासत में लिया गया है. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें दो पुलिसकर्मी शामिल हैं. इन सभी को मुआवजा जरूर दिया जाएगा. मैं सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं.”

लागू धारा 144

हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा में अभी तक 5 लोगों की मौत हुई है. इस घटना में पूरे 23 लोग घायल हुए हैं. 120 से अधिक गाड़ियों को इससे क्षति पहुंची है. 16 मुकदमे भी इसमें दर्ज कर लिए गए हैं. 16 लोग हिरासत में है. इस पूरे हिंसा मामले में 16 एफआईआर दर्ज कर दिए गए हैं. इस मामले में टोटल 200 आरोपी बताए जा रहे हैं. अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां तैनात हैं. नूंह हिंसा को पर सीएम आवास पर हाई लेवल मीटिंग हुई है. पूरे राज्य के 6 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है.

ज्ञात हो कि सोमवार (31 जुलाई) को विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) की ओर से निकाली जा रही यात्रा को रोकने की भीड़ द्वारा प्रयास किए जाने के कारण भड़की हिंसा आक्रोश में आ गई. अधिकारियों ने बोला कि नूंह में भड़की हिंसा गुरुग्राम में भी फैली और शहर के सेक्टर-57 में एक मस्जिद पर भीड़ ने हमला किया. 26 वर्षीय इमाम की मौत भी इसी हमले में हो गई और एक मस्जिद में आग लग गई.

इसे भी पढ़ें-5 महीने की प्रेग्नेंट है सीमा हैदर? जल्द बनेगी सचिन के बच्चे की मां!