इस भारतीय खिलाड़ी की अचानक हुई मौत, क्रिकेट जगत में छाया मातम

इसी बीच क्रिकेट जगत के लिए बहुत ही बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसे सुनकर क्रिकेट फैंस दुखी हो जाएंगे। क्योंकि भारतीय टीम पर एक दिक्कत खिलाड़ी ने अचानक दुनिया को अलविदा कह दिया है।

577
cricket

Rustom Sorabji Cooper: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटी हुई है। भारत के अलावा विश्व की अन्य 9 टीमें भी वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए अपने अपने खिलाड़ियों को तैयार कर रही हैं। लेकिन इसी बीच क्रिकेट जगत के लिए बहुत ही बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसे सुनकर क्रिकेट फैंस दुखी हो जाएंगे। क्योंकि भारतीय टीम पर एक दिक्कत खिलाड़ी ने अचानक दुनिया को अलविदा कह दिया है।

इस खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा

रुस्तम सोराबजी कूपर का नाम भारतीय टीम के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के सबसे महान खिलाड़ियों में आता है। लेकिन आपको बता दें कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट के महान खिलाड़ी रुस्तम सोराबजी कूपर अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं। रुस्तम सोराबजी कूपर की आकस्मिक मौत हो गई है। जिससे उनके फैंस को बहुत बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के पूर्व महान क्रिकेटर रुस्तम सोराबजी कूपर ने 100 साल की उम्र में आखिरी सांस ली है। रुस्तम सोराबजी कूपर के निधन की जानकारी मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने दी है।

ऐसा रहा फर्स्ट क्लास क्रिकेट रुस्तम सोराबजी कूपर का करियर

रुस्तम सोराबजी कूपर के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कुल 22 मुकाबले खेले हैं। इन 22 मुकाबलों में रुस्तम सोराबजी कूपर ने 1205 रन बनाए हैं। इस दौरान रुस्तम सोराबजी कूपर के रन बनाने का औसत 52.39 है। इसके साथ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रुस्तम के नाम तीन शतक भी शामिल है। रुस्तम सोराबजी कूपर भारतीय टीम की तरफ से काउंटी क्रिकेट में खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं। रुस्तम सोराबजी कूपर भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा जीवित रहने वाले पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेटर हैं।

Read More-आयरलैंड दौरे के लिए 15 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, इस तेज गेंदबाज को बनाया गया कप्तान