भारत ने लगाई पाकिस्तान को लताड़ कहा- ‘पीओके तुरंत खाली करे, आतंक की फैक्ट्री बंद करें’

संयुक्त राष्ट्र से कश्मीर पर प्रस्ताव पास करने और वहां मिनिस्ट्री हस्तक्षेप की मांग की है। भारत में इसका करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान को लाकर लगा दी है और इतना ही नहीं पीओके खाली करने की चेतावनी तक दे डाली है।

280
India Reply To Pakistan UNGA

India Pakistan: पाकिस्तान अपनी बेकार की हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 78वें सत्र को संबोधित करते हुए संयुक्त राष्ट्र से कश्मीर पर प्रस्ताव पास करने और वहां मिनिस्ट्री हस्तक्षेप की मांग की है। भारत में इसका करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान को लाकर लगा दी है और इतना ही नहीं पीओके खाली करने की चेतावनी तक दे डाली है।

भारत ने लगाई पाकिस्तान को लताड़

संयुक्त राष्ट्र में भारत के फर्स्ट सेक्रेटरी पटेल गहलोत ने पाकिस्तान को हरि-कोटी सुना दी है और उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अपने देश के अंदर झांक कर देखना होगा। पटेल गहलोत ने कहा कि पाकिस्तान जब दूसरों के आंतरिक मामलों में झांक रहा है तो उसे अपने देश में घर मानवाधिकार उल्लंघन को पहले देखना चाहिए और इसे तुरंत बंद करना चाहिए। आपको मुंबई हमले के आतंकवादियों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए जिसके पीड़ित 15 सालों बाद भी न्याय का इंतजार कर रहे हैं।”

लोकतंत्र पर उंगली उठाने का किसी को अधिकार नहीं

वहीं पाकिस्तान को खरी खोटी सुनाते हुए पटेल गहलोत ने कहा,”दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र उंगली उठाने का अधिकार किसी को नहीं है संयुक्त राष्ट्र फोरम का दुरुपयोग करने का आदि पाकिस्तान हो चुका है और वह बार-बार इस वैश्विक मंच का गलत इस्तेमाल भारत के खिलाफ करता है। भारत के खिलाफ बेबुनियाद आरोप सिर्फ इसीलिए लगता है ताकि पाकिस्तान में धड़ल्ले से हो रहे मानवाधिकारों के उल्लंघन पर दुनिया की नजर न जाए। इस मामले में पाकिस्तान का रिकॉर्ड बहुत ही खराब है। विशेष तौर पर अल्पसंख्यकों को और महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामले में तो बहुत ही खराब है। पाकिस्तान को सबसे पहले अपने आंतरिक हालात को सुधारना चाहिए। पाकिस्तान को तुरंत सीमा पर भारत में आतंकवादी गतिविधियों पर रोक लगनी चाहिए आतंकी ठिकानों को बिना देरी बंद करें। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के जिन इलाकों पर पाकिस्तान ने अवैध कब्जा किया है उसे तुरंत खाली करें।”

Read More-14 साल के बच्चे ने चलाई टोयोटा इनोवा, फिर हुई ऐसी घटना…, देखें वीडियो