नाइंसाफी का शिकार हुए ये तीन खिलाड़ी! वर्ल्ड कप ही नहीं, एशियन गेम्स का भी नहीं समझ गया हकदार

भारतीय टीम के इन तीन खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने नजरअंदाज कर दिया है। बीसीसीआई ने इन तीन खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप 2023 ही नहीं एशियन गेम्स भी खेलने का हकदार नहीं समझ गया है।

206
Team India

Team India: रोहित शर्मा कई खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए तैयार कर रहे हैं वर्ल्ड कप अब कुछ दिनों बाद ही शुरू होने जा रहा है। बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप 2023 में 15 खिलाड़ियों को शामिल किया है। लेकिन भारतीय टीम के इन तीन खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने नजरअंदाज कर दिया है। बीसीसीआई ने इन तीन खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप 2023 ही नहीं एशियन गेम्स भी खेलने का हकदार नहीं समझ गया है।

1. शिखर धवन

शिखर धवन को भारतीय टीम का सलामी ओपनर बल्लेबाज माना जाता है लेकिन शिखर धवन काफी लंबे समय से लगातार भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। शुभमन गिल की वजह से शिखर धवन को वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं Shikhar Dhawanबनाया गया है। वर्ल्ड कप के अलावा शिखर धवन को एशियन गेम्स के लिए भी टीम में नहीं चुना गया। शिखर धवन को भारतीय टीम का सबसे खतरनाक बल्लेबाज मनाया जाता था।

2. भुवनेश्वर कुमार

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को बीसीसीआई ने अचानक टीम इंडिया से बाहर कर दिया है। भुवनेश्वर Bhuvneshwar Kumarकुमार को भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने वर्ल्ड कप में शामिल नहीं किया है। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार एशियन गेम्स भी नहीं खेल रहे हैं जिस कारण भुवनेश्वर कुमार इस समय घरेलू T20 लीग खेल रहे हैं।

3. युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम के खतरनाक स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें वर्ल्ड कप के मौके पर टीम इंडिया से Yujvendra Chahalड्रॉप कर दिया जाता है। युजवेंद्र चहल को T20 वर्ल्ड कप में भी बीसीसीआई ने मौका नहीं दिया था जिसके बाद विश्व कप 2023 का भी हिस्सा नहीं है। इसके अलावा भी भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।

Read More-Ind vs Aus: मोहाली में चमके Mohammed Shami, पहले वनडे में लिए पांच विकेट