22 साल पहले लखनऊ के इस स्कूल में शूट हुआ था ‘गदर’ का हैंडपंप वाला सीन, सालों बाद बदल गया पूरा नजारा, देखें Video

गदर का हैंडपंप वाल सेन लखनऊ के एक स्कूल में शूट किया गया था। अब 22 साल बाद अमीषा पटेल ने इस पूरी जगह का नजारा दिखाया है जो काफी बदली हुई दिखाई दे रही है।

722
Amisha Patel Video

Amisha Patel Video: 22 साल पहले सिनेमाघरों में गदर मचाने वाली सनी देओल की फिल्म ‘ग़दर एक प्रेम कथा’ रिलीज हुई थी जिसे देखने के लिए थियेटरों में घुसने तक की जगह नहीं रहे थे। 15 जून 2001 में रिलीज हुई ग़दर के हैंडपंप वाले सीन ने काफी तहलका मचा दिया था। अब ‘गदर’ का दूसरा पार्ट यानी ‘गदर 2’ सिनेमाघरों में बहुत जल्द रिलीज होने जा रही है। लेकिन क्या आपको पता है गदर का हैंडपंप वाल सेन लखनऊ के एक स्कूल में शूट किया गया था। अब 22 साल बाद अमीषा पटेल ने इस पूरी जगह का नजारा दिखाया है जो काफी बदली हुई दिखाई दे रही है।

लखनऊ के इस स्कूल में शूट हुआ था सीन

अमीषा पटेल ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह गदर के आईकॉनिक हैंड पंप वाले सीन को शूट करने वाली जगह का नजारा दिखाते भी नजर आ रही है। पहले भाभी राम सी जगह थी अब उसमें हरियाली और पेड़ पौधे लग गए अब उसमें काफी बदलाव हो गया है। गदर का यह हसीन लखनऊ के फ्रांसिस काॅन्वेंट स्कूल में शूट किया गया था। इसे स्कूल को उस समय पाकिस्तान एरिया बना दिया गया था जहां पर अमरीश पुरी सनी देओल से कहते हैं कि कहो हिंदुस्तान मुर्दाबाद जिस पर सनी देओल चिल्लाते हुए कहते हैं हिंदुस्तान जिंदाबाद था जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा…और जिसके बाद वह हैंडपंप उखाड़ लेते हैं। इस सीन को देखने के बाद दर्शकों के भी रोंगटे खड़े हो गए थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ameesha Patel (@ameeshapatel9)

इस दिन रिलीज होगी गदर 2

सनी देओल और अमीषा पटेल 22 साल बाद फिर सकीना और तारा सिंह के किरदार में नजर आने वाले हैं। इस बार सनी देओल और अमीषा पटेल का बेटा जीते भी काफी बड़ा हो गया है। इस बार सनी देओल बैलगाड़ी का पहिया उखाड़ते हुए दिखाई देंगे। सनी देओल की फिल्म गदर 2 11 अगस्त 2023 को रिलीज होने वाली है।

Read More-पत्नी मीरा के साथ लिपलॉक करते हुए Shahid Kapoor बोले- ‘प्लीज मुझे जान से मत मारना…’