‘रामायण’ के ‘रावण’ ने Hema Malini को शूटिंग सेट पर मारे थे 20 थप्पड़, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

एक बार रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी ने शूटिंग सेट पर हेमा मालिनी को एक नहीं बल्कि 20 थप्पड़ जड़े थे। आइए इसके पीछे की वजह क्या है यह भी जानते हैं।

704
Arvind Trivedi

Bollywood Kissa: रामानंद सागर की रामायण में रावण का किरदार निभा कर अमर हो गए अरविंद त्रिवेदी भले ही आज इस दुनिया में ना हो लेकिन उनकी दमदार एक्टिंग की सराहना आज भी की जाती है। एक बार रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी ने शूटिंग सेट पर हेमा मालिनी को एक नहीं बल्कि 20 थप्पड़ जड़े थे। आइए इसके पीछे की वजह क्या है यह भी जानते हैं।

हेमा मालिनी को अरविंद ने जड़े थे 20 थप्पड़

फिल्म आदि पुरुष की रिलीज के बाद से ही जहां एक तरफ विवाद खड़ा हो गया है तो वही रामानंद सागर की रामायण की काफी चर्चा और तारीफ हो रही है। रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी ने एक बार शूटिंग सेट पर हेमा मालिनी को थप्पड़ जड़ दिए थे। 70 के दशक की एक फिल्म ‘हम तेरे आशिक हैं’ मे अरविंद त्रिवेदी हेमा मालिनी के Arvind trivedi को-स्टार थे। इस बीच स्क्रिप्ट में एक सीन जिसमें अरविंद को हेमा मालिनी को एक तमाचा मारना था। लेकिन अरविंद बार बार नर्वस हो रहे थे जिसकी वजह से उन्हें इस सीन को करने के लिए 20 बार रीटेक लेना पड़ा। जिसमें उन्होंने एक बार नहीं बल्कि हेमा मालिनी को 20 बार थप्पड़ लगाना पड़ा।

इस वजह से असहज हो रहे थे अरविंद

दरअसल अरविंद त्रिवेदी हेमा मालिनी को थप्पड़ मारने में थोड़ा असहज महसूस कर रहे थे। जब डायरेक्टर को समझाया कि वह हेमा मालिनी के स्टारडम की वजह से असहज है तो उन्होंने और हेमा मालिनी ने उन्हें समझाया कि वह भूल जाए कि वह स्टार है और अपना काम करें। जिसके बाद इस सीन को पूरा किया गया। अरविंद त्रिवेदी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया लेकिन सबसे ज्यादा इन्हें पहचान रामायण में रावण का किरदार निभाकर मिली है।

Read More-मंदिर जाने पर ट्रोल हुई Sara Ali Khan तो दिया करारा जवाब, बोली-‘अगर आपको अच्छा नहीं लग रहा तो…’