आखिर लता मंगेशकर ने क्यों नहीं की थी शादी? हैरान कर देगी वजह

जब लता मंगेशकर 13 साल की थी तब उनके पिता पंडित दीनानाथ मंगेशकर की मौत हो गई थी। इसके बाद उन्होंने घर की पूरी जिम्मेदारी अपने कंधे पर ले ली थी।

89
Lata Mangeshkar

Lata Mangeshkar Death Anniversary: भारत की स्वर कोकिला कहीं जाने वाली लता मंगेशकर भले ही आज हमारे सबके बीच ना हो लेकिन उनकी मधुर आवाज आज भी लोगों को दीवाना बना लेती है। लता मंगेशकर ने हिंदी सिनेमा में हजारों गाने गए हैं। लता मंगेशकर को भारत की स्वर कोकिला कहा जाता था। 6 फरवरी 2022 को लता मंगेशकर ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। सभी को पता है कि लता मंगेशकर ने कभी भी शादी नहीं की और उन्होंने अपना पूरा जीवन अकेले ही बिता दिया था। आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे कि लता मंगेशकर ने आखिर अपनी शादी क्यों नहीं की थी इसके पीछे की वजह क्या थी।

इस वजह से लता ने नहीं की थी शादी

आपको बता दे जब लता मंगेशकर 13 साल की थी तब उनके पिता पंडित दीनानाथ मंगेशकर की मौत हो गई थी। इसके बाद उन्होंने घर की पूरी जिम्मेदारी अपने कंधे पर ले ली थी। इसी वजह से लता मंगेशकर ने कभी शादी न करने का फैसला कर लिया। लता मंगेशकर पांच भाई बहन है। लता मंगेशकर अपने घर की बड़ी बेटी है और उनके भाई-बहन छोटे-छोटे थे। एक बार लता मंगेशकर की बहन मीना ताई मंगेशकर ने खुलासा करते हुए कहा था कि, वो हम लोगों को छोड़कर दूर नहीं जाना चाहती थी। इसीलिए दीदी ने कभी शादी नहीं की।’

बेहद कम उम्र में शुरू किया था गाना

लता मंगेशकर ने 5 साल की उम्र में ही सिंगिंग सीखना शुरू कर दिया था। 9 साल की उम्र में उन्होंने अपना पहला स्टेज परफॉर्मेंस दिया था। लता दीदी ने अपने पिता से ही गाने की ट्रेनिंग ले ली थी। उनके पिता भी एक बेहतरीन क्लासिकल सिंगर और थिएटर एक्टर थे। लता मंगेशकर ने नासिर भारतीय भाषाओं में बल्कि कुछ विदेशी भाषाओं में भी गाने गए थे।

Raed More-पति राज कुंद्रा के साथ बहन का बर्थडे सेलिब्रेट करने पहुंची Shilpa Shetty, स्पेशल डे पर कुछ ऐसी लागी शमिता शेट्टी