T20 वर्ल्ड कप में कौन होगा भारत का दूसरा ओपनर बल्लेबाज? IPL 2024 में भी नहीं मिला जवाब

आईपीएल 2024 के कई मैच हो चुके हैं यह सवाल बना हुआ है कि t20 विश्व कप में भारत का दूसरा ओपनर बल्लेबाज कौन होगा? क्योंकि इसके लिए अभी तक कोई भी खिलाड़ी मुख्य दावेदार नहीं बन पाया है।

120
Team India

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की नजरे आईपीएल 2024 पर हैं। क्योंकि आईपीएल 2024 के बीच ही आगामी t20 विश्व कप 2024 के लिए टीम का ऐलान किया जाएगा जिस कारण आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी t20 विश्व कप में शामिल होने के दावेदार बन सकते हैं। आईपीएल 2024 के कई मैच हो चुके हैं यह सवाल बना हुआ है कि t20 विश्व कप में भारत का दूसरा ओपनर बल्लेबाज कौन होगा? क्योंकि इसके लिए अभी तक कोई भी खिलाड़ी मुख्य दावेदार नहीं बन पाया है।

कौन बनेगा रोहित का जोड़ीदार?

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ओपनिंग पर कप्तान रोहित शर्मा उतरेंगे लेकिन अभी तक रोहित शर्मा को t20 विश्व कप के लिए दूसरा ओपनर बल्लेबाज नहीं मिला है। आईपीएल 2024 से पहले यशस्वी जायसवाल को T20 विश्व कप के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन आईपीएल में यशस्वी का भला पूरी तरह से खामोश है। अगर अगले दो-तीन मैचों में यशस्वी अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो वह t20 विश्व कप में शामिल नहीं हो पाएंगे। दूसरी तरफ इस लिस्ट में है अब मुंबई इंडियंस के स्टार बल्लेबाज ईशान किशन भी शामिल है। हाल ही में ईशान किशन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ शानदार अर्द्धशतक लगाकर दावेदारी ठोकी है।

गिल है प्रबल दावेदार

अगर हम लोग अभी तक के प्रदर्शन की बात करें तो t20 विश्व कप 2024 में शामिल होने के लिए शुभमन गिल प्रबल दावेदार बने हुए हैं। क्योंकि गिल ने अभी तक 6 मैच में 255 रन बनाए हैं इस दौरान स्ट्राइक रेट भी शुभमन गिल का अच्छा है। इस दौरान शुभमन गिल के बल्ले से एक 89 और दूसरी 79 रन की पारी भी निकली है।

Read More-0लगातार फ्लॉप क्यों हो रहे मोहम्मद सिराज? भज्जी ने बताई वजह और दी ये बड़ी सलाह