Virat Kohli के पूरे हुए टेस्ट क्रिकेट में 12 साल, पोस्ट शेयर कर कहीं बड़ी बात

961
Virat Kohli

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली आज भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में अपनी खतरनाक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। विराट कोहली का नाम विश्व के टॉप बल्लेबाजों में आता है। आपको बता दें कि टीम इंडिया के खतरनाक बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में 12 साल पूरे कर लिए हैं। विराट कोहली ने 12 साल पूरे होते ही एक पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर की है।

विराट कोहली ने पूरे किए टेस्ट में 12 साल

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 20 जून साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला इंटरनेशनल टेस्ट मैच टीम इंडिया की तरफ से खेला था। जिसके बाद विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 12 साल पूरे कर लिए हैं। विराट कोहली ने अपने टेस्ट क्रिकेट में 12 साल पूरे होने पर सोशल मीडिया के ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर की है उन्होंने इस पोस्ट में लिखा है कि ‘टेस्ट क्रिकेट में आज 12 साल हो गए हैं। हमेशा आभारी।’

12 साल में खेले 109 टेस्ट मैच

आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अभी तक 109 इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेले हैं। विराट कोहली ने टेस्ट मैच की 185 पारियों में 8479 रन बनाए हैं। इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से 28 शतक और 28 अर्धशतक निकले हैं। विराट कोहली का टेस्ट क्रिकेट में हाईएस्ट स्कोर एक मैच में 258 रन है।

Read More-इस दिन ICC जारी करेगा World Cup 2023 का शेड्यूल! सामने आए बड़ी अपडेट