टेस्ट फॉर्मेट में Team India ने विस्फोटक बल्लेबाजी कर रचा इतिहास, बनाए सबसे तेज 100 रन

टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में आक्रमक बल्लेबाजी कर सभी को हैरान कर दिया है और एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट फॉर्मेट में सबसे तेज 100 रन बनाने वाली पहली टीम बन गई है।

642
Rohit Sharma and Yashasvi Jaiswal

Team India: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम भारत का सामना कर रहे हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम पहला टेस्ट मैच गंवाने के बाद अब उस पर दूसरा टेस्ट मैच भी गवाने का खतरा मंडरा रहा है। टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में आक्रमक बल्लेबाजी कर सभी को हैरान कर दिया है और एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट फॉर्मेट में सबसे तेज 100 रन बनाने वाली पहली टीम बन गई है।

टीम इंडिया ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक नई ओपनिंग जोड़ी मिली है। रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में यशस्वी जयसवाल और रोहित शर्मा ने आक्रामक बल्लेबाजी की। जिस कारण भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 12.2 ओवरों में 100 रन बना दिए। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट फॉर्मेट में सबसे तेज 100 रन बनाने वाली पहली टीम बन गई है। इससे पहले यह रिकार्ड श्रीलंका के नाम था जिसने साल 2001 में 13.2 ओवरों में 100 रनों का आंकड़ा पार किया था।

5.3 ओवर में बनाए 50 रन

आपको बता दें कि रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरी पारी में 50 रनों का आंकड़ा महज 5.3 ओवरों में पार कर दिया है। जिस कारण भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 रन बनाने वाली चौथी टीम बन गई है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम है। जिसने 4.3 ओवर में 50 रन बनाए थे।

Read More-वेस्टइंडीज दौरे के बीच 30 साल के इस भारतीय तेज गेंदबाज ने किया संन्यास का ऐलान, जीता चुका है वर्ल्ड कप