वर्ल्ड कप से पहले Kuldeep Yadav कर रहे कमाल, Asia Cup 2023 में बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड!

श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद कुलदीप यादव ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। कुलदीप यादव मोहम्मद शमी के बाद भारतीय टीम की तरफ से ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।

248
Team India

Kuldeep Yadav: भारतीय टीम के खतरनाक स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव इस समय लगातार भारतीय टीम का हिस्सा बने हुए हैं। टीम इंडिया के सिलेक्टर्स ने कुलदीप यादव को एशिया कप 2023 के बाद आगामी विश्व कप 2023 में भी शामिल किया है। एशिया कप 2023 में कुलदीप यादव लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और भारतीय टीम को मैच जीता रहे हैं। आपको बता दे कि श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद कुलदीप यादव ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। कुलदीप यादव मोहम्मद शमी के बाद भारतीय टीम की तरफ से ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।

कुलदीप यादव ने पूरे किए 150 विकेट

कुलदीप यादव ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने के बाद अपने वनडे करियर में 150 विकेट पूरे कर लिए हैं। कुलदीप यादव ने अपने 88 इंटरनेशनल वनडे मैचों में टीम इंडिया के लिए 150 विकेट चटकाए हैं। इसके साथ कुलदीप kuldeep yadavयादव टीम इंडिया के लिए वनडे फॉर्मेट में सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी है। मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के लिए अपने 150 विकेट मैच 80 मैचों में ही पूरे किए थे।

श्रीलंका के खिलाफ चटकाए चार विकेट

टीम इंडिया के खतरनाक स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में बहुत ही घातक गेंदबाजी करते हुए kuldeep yadav9.3 ओवरों में 43 रन देखकर 4 विकेट लिए हैं। कुलदीप यादव ने इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 के मैच में 5 विकेट चेक आए थे। इसके साथ कुलदीप यादव ने अपने पिछले 2 ओडीआई मैचों में 9 विकेट ले चुके हैं।

Read More-Asia Cup 2023 के फाइनल में पहुंचीं Team India, फिर से होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला!