ICC ने Team India की कप्तान पर लगाया बैन! मैच के दौरान तोड़े थे नियम, जानें पूरा मामला

इसी बीच आईसीसी ने भारत के कप्तान के खिलाफ एक्शन लिया है। मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर नाराजगी व्यक्त करने और स्टंप पर बल्ला मारने के कारण सजा सुना दी है।

551
Team India

ICC: क्रिकेट मैच के दौरान मैदान पर अंपायर के फैसले को माना जाता है। क्रिकेट मैच के लिए आईसीसी ने कई नियम बना रखे हैं। क्रिकेट मैच के दौरान कोई भी खिलाड़ी के फैसले पर नाराजगी व्यक्त नहीं कर सकता है और क्रिकेट के किसी भी यंत्र का दुरुपयोग नहीं कर सकता या नुकसान नहीं पहुंचा सकता। इसके अलावा मैदान पर खिलाड़ी द्वारा दुर्व्यवहार करने पर उसके खिलाफ आईसीसी एक्शन भी लेता है। इसी बीच आईसीसी ने भारत के कप्तान के खिलाफ एक्शन लिया है। मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर नाराजगी व्यक्त करने और स्टंप पर बल्ला मारने के कारण सजा सुना दी है।

आईसीसी ने कप्तान को सुनाई सजा

हरमनप्रीत कौर इस समय भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तानी करते हुए नजर आ रही हैं। भारतीय टीम की महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर मुश्किल में फंस गई हैं। करके हरमनप्रीत कौर के खिलाफ आईसीसी ने सजा सुना दी है। हरमनप्रीत कौर को आईसीसी की तरफ से अगले दो मैचों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है हरमनप्रीत कौर अब भारतीय टीम की तरफ से अगले दो मैच नहीं खेल सकती हैं। इसके साथ उन्हें मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया है।

क्या है पूरा मामला?

महिला क्रिकेट टीम और बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम के बीच खेला गया वनडे मैच टाई हो गया था। लेकिन यह वनडे मैच अब भी विवादों में बना हुआ है। इस वनडे मैच में अंपायर भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर को कैच आउट करार देते हैं। जिसके बाद हरमनप्रीत कौर अंपायर के फैसले से नाराज होकर गुस्से में अपना आपा खो देती हूं और स्टंप पर बल्ला पटक देती हैं। जिसके बाद वह अंपायर से भी बहस करती हुई नजर आती हैं।

Read More-टेस्ट सीरीज हारने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने Virat Kohli और Ravindra Jadeja से लिए टिप्स! वायरल हो रही तस्वीरें