‘मैं अपने बेटे को विराट की तरह…’ किंग कोहली के फैन बने महान ब्रायन लारा

इसी बीच ब्रायन लारा ने भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की तारीफ की है। ब्रायन लारा ने विराट कोहली की तारीफ में कसीदे कड़े हैं।

168
Brian Lara on Virat Kohli

Brian Lara on Virat Kohli: आज के समय में ब्रायन लारा का नाम क्रिकेट इतिहास के सबसे महान खिलाड़ियों में आता है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा ने कई ऐसे विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं जिन्हें आज तक कोई भी क्रिकेटर नहीं तोड़ पाया है। ब्रायन लारा के नाम एक टेस्ट मैच में 400 रनों का निजी स्कोर बनाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। जिस कारण ब्रायन लारा का नाम महान खिलाड़ियों में आता है। इसी बीच ब्रायन लारा ने भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की तारीफ की है। ब्रायन लारा ने विराट कोहली की तारीफ में कसीदे कड़े हैं।

कोहली पर लारा ने दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के खतरनाक बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर वेस्टइंडीज टीम के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है। ब्रायन लारा ने कहा ‘मेरा एक बेटा है। कोई भी खेल खेलता है तो उसे में विराट कोहली की तरह virat kohliका नंबर एक खिलाड़ी की प्रेरणा दूंगा। कई लोग यह भी कह रहे होंगे कि विराट कोहली का प्रदर्शन मायने नहीं रखना क्योंकि टीम इंडिया वर्ल्ड कप में हार गई। अगर हम विराट कोहली के व्यक्तिगत प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया को हर मैच में मजबूती दी है।’

कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने वनडे विश्व कप 2023 के दौरान सचिन तेंदुलकर की एक विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। विराट कोहली ने वनडे फॉर्मेट में अपने 50 शतक पूरे कर लिए हैं और इंटरनेशनल वनडे फॉर्मेट में सबसे Virat Kohliज्यादा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इसके बाद अब दूसरे नंबर पर पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर है जिन्होंने 49 शतक लगाए थे विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के इस रिकार्ड को तोड़ दिया है।

Read More-ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत में रचा इतिहास, बन गई सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने वाली नंबर-1 टीम