कतर के शासक से मिले पीएम मोदी, जाने क्यों अहम ये मुलाकात?

इस बात की जानकारी खुद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर दी है। वही कतर के शासक से पीएम मोदी की यह मुलाकात बहुत ही अहम है।

172
PM Modi-Amir Sheikh

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‌ आज 2 दिसंबर को कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल-थानी से मुलाकात कर द्विपक्षीय संबंधों को लेकर चर्चा की है। इस बात की जानकारी खुद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर दी है। वही कतर के शासक से पीएम मोदी की यह मुलाकात बहुत ही अहम है। यह बैठक तब हुई जब कतर में भारत के 8 पूर्व नौसैनिकों को मौत की सजा सुनाई गई है।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा है,”दुबई में कोप28 के इतर कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद से मिलने का अवसर मिला। द्विपक्षीय साझेदारी की संभावना और कतर में भारतीय समुदाय के कल्याण को लेकर हमारी अच्छी बातचीत हुई।” आपको बता दे भारत सरकार आठ नौसैनिकों को देश वापसी का प्रयास कर रही है और सजा के खिलाफ कोर्ट में अपील की है।

26 नवंबर को सुनाई गई थी मौत की सजा

आपको बता दे भारतीय नौसेना के 8 पूर्व कर्मियों को कतर में एक कोर्ट ने 26 नवंबर को मौत की सजा सुनाई थी। इस पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा था कि इस मामले से वह स्तब्ध है पूरे मामले में सभी कानूनो विकल्पों पर विचार कर रहे हैं।

Read More-अरविंद केजरीवाल ने साधा Sunny Deol पर निशाना, लोगों से बोले-‘कभी शक्ल देखी है उसकी…’