अंपायर के गलत फैसले से हारा बांग्लादेश? बाउंड्री पर लगी गेंद फिर भी नहीं दिया चौका

इस दौरान अंपायर के एक फैसले पर विवाद खड़ा हो गया है। क्योंकि बाउंड्री पाइप गेंद लगने के बाद भी अंपायर बल्लेबाज को चौका नहीं दिया जिसके बाद अंपायर कैसे फैसले पर कई दिग्गज भड़क गए हैं।

133
T20 World Cup

T20 World Cup: t20 विश्व कप 2024 में अभी तक का ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिले हैं। बीते दिन 10 जून को t20 विश्व कप 2024 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच बहुत ही रोमांचक मुकाबला हुआ है जिसमें साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को चार रन से हरा दिया है। लेकिन इस दौरान अंपायर के एक फैसले पर विवाद खड़ा हो गया है। क्योंकि बाउंड्री पाइप गेंद लगने के बाद भी अंपायर बल्लेबाज को चौका नहीं दिया जिसके बाद अंपायर कैसे फैसले पर कई दिग्गज भड़क गए हैं।

अंपायर ने दिया गलत फैसला?

17वे ओवर में बांग्लादेश की बल्लेबाजी के दौरान महमुदुल्लाह के पैड में गेंद रखकर बाउंड्री तक पहुंच गई। इस दौरान गेदबाज ने अंपायर से एलबीडब्ल्यू आउट की अपील की। इसके बाद अंपायर ने नॉट आउट कर दिया लेकिन साउथ अफ्रीका के कप्तान ने DRS का उपयोग किया। डीआरएस में देखा गया कि बाल पैड में लगी है लेकिन फिर बल्लेबाज को नॉट आउट करार दे दिया गया। लेकिन बल्लेबाज को नॉट आउट होने के बाद भी अंपायर में बांग्लादेश टीम को कोई भी रन नहीं दिया जबकि बाल बाउंड्री तक पहुंच गई थी। अंपायर के इस फैसले पर खुद भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने नाराजगी वक्त की। लेकिन इस फैसले पर विवाद तब हुआ जब बांग्लादेश को मैच में चार रन से हार मिली।

4 रन से हारी बांग्लादेश

बांग्लादेश के खिलाफ साउथ अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का मौका मिला था बांग्लादेश के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजों ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाए लेकिन फिर साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने बहुत ही घातक गेंदबाजी की और बांग्लादेश के बल्लेबाजों को 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 109 रन बनाने दिए। जिस कारण साउथ अफ्रीका 4 रन से जीत गई।

Read More-टीम इंडिया की जीत पर खुशी से झूम उठी अनुष्का शर्मा, वायरल हो रहा एक्ट्रेस का रिएक्शन