मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए बेहद आसान है ये काम, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

ज्योतिष शास्त्र में बताई गई कुछ बातों को अपना कर भी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने की कोशिश की जा सकती है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे काम बताए गए हैं जिनको हर रोज करने से बंद किस्मत का ताला खुल जाता है।

206
Maa Lakshmi

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई सारे उपाय बताए गए हैं। जिन लोगों पर माता लक्ष्मी की कृपा होती है उन्हें कभी किसी तरीके के की कोई परेशानी नहीं होती है। महालक्ष्मी गरीबों को दूर कर देती है और आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी हो जाती है। हालांकि जिन लोगों पर मां लक्ष्मी नाराज होती है उन्हें कंगाल बना देती हैं। ज्योतिष शास्त्र में बताई गई कुछ बातों को अपना कर भी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने की कोशिश की जा सकती है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे काम बताए गए हैं जिनको हर रोज करने से बंद किस्मत का ताला खुल जाता है।

तेल का दीपक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तेल का दीपक जलने से आपके घर में सुख समृद्धि आती है। तेल का दीपक जलाते समय इस बात का ध्यान रखें कि इस दौरान खड़ी और लंबी बाती का ही इस्तेमाल करें। बाती की दिशा हमेशा भगवान की ओर होनी चाहिए इस बात का ध्यान रखें कि दिया की बाती दक्षिण दिशा की ओर न हो।

शाम को जलाएं दीपक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्यास्त के दौरान तुलसी के पास और घर के मुख्य द्वार पर दीपक जलाना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसे घरों में मां लक्ष्मी हमेशा वास करती है सुख समृद्धि भी आती है। दीपक जलाते समय इस बात का ध्यान रखें कि कहीं से भी खंडित ना हो दीपक साफ सुथरा होना चाहिए।

Read More-सोने-चांदी के दामों में आई भारी गिरावट, कितना सस्ता हो गया है Gold जानिए