Astro Tips: भूलकर भी इन चीजों का नहीं करना चाहिए दान, कंगाल होते नहीं लगेगी देर

दान करने से भगवान प्रसन्न होते हैं सुख समृद्धि हमेशा घर में वास करती है। हालांकि ज्योतिष शास्त्र मे डांस से जुड़ी कुछ ऐसी बातें हैं जो बताई गई हैं। इन 5 चीजों को बोलकर भी दान नहीं करना चाहिए।

693
Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दान करना बहुत ही शुभ माना जाता है कहा जाता है कि जितना दान करोगे उतना ही अच्छा फल मिलेगा। दान करने से भगवान प्रसन्न होते हैं सुख समृद्धि हमेशा घर में वास करती है। हालांकि ज्योतिष शास्त्र मे डांस से जुड़ी कुछ ऐसी बातें हैं जो बताई गई हैं। इन 5 चीजों को बोलकर भी दान नहीं करना चाहिए। आइए जानते हैं दान न करने वाली चीजों के बारे में…

गलती से भी नहीं दान करनी चाहिए यह चीजें

झाड़ू: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भूलकर भी झाड़ू को दान में नहीं देना चाहिए ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और आपके घर से बरकत हमेशा के लिए चली जाती है।

नए कपड़े: जिन लोगों की कुंडली में गुरु सप्तम स्थान मैं है तो उन लोगों को नए कपड़े का दान नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से इंसान हमेशा स्वास्थ्य से परेशान रहता है और उसको पैसे की भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

बर्तन: कभी भी दान में स्टील , कांच ,एल्युमिनियम, प्लास्टिक के बर्तनों का दान नहीं करना चाहिए। ऐसा करना बहुत ही अशुभ माना जाता है।

बासी खाना: कभी भी बासी खाना नहीं दान करना चाहिए ऐसा करने से घर में हमेशा कंगाली छाती है। ऐसे लोगों पर मां लक्ष्मी हमेशा नाराज रहती हैं और घर से चली जाती।

धार्मिक पुस्तक: धार्मिक पुस्तकों का भी दान नहीं करना चाहिए। अगर आपको जिन धार्मिक पुस्तकों में कोई सूचना हो ऐसी पुस्तके तो कभी भी दान नहीं करनी चाहिए। पाप लगता है।

मां लक्ष्मी की प्रतिमा: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार महालक्ष्मी की प्रतिमा को कभी दान नहीं करना चाहिए बहुत लोग चांदी के सिक्के और मूर्ति गिफ्ट में देते हैं। ऐसा करना बहुत ही अशुभ माना जाता है।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Astro Tips: परिवार पर आने वाला हर संकट होगा दूर, झटपट कर ले केसर और कुमकुम से जुड़े ये अचूक उपाय