घर के दरवाजे में आने लगे चरचराहट की आवाज,तो हो जाएं सतर्क,कुंडली में खराब है राहु की स्थिति

वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि दरवाजे मैं कुछ समस्याएं उत्पन्न होने लगते हैं तो इसका मतलब कि आपकी कुंडली में राहु बहुत ही खराब स्थिति में हैं और आपके घर में परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं।

119
door

Kharab Rahu Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र में राहु को पापी ग्रह माना जाता है अगर राहु आपकी कुंडली में खराब स्थिति में है तो आपके सभी बने हुए काम बिगाड़ सकता है। राहु की स्थिति अच्छी न होने पर व्यक्ति बीमारी और आर्थिक तंगी से जूझ सकता है। वही वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि दरवाजे मैं कुछ समस्याएं उत्पन्न होने लगते हैं तो इसका मतलब कि आपकी कुंडली में राहु बहुत ही खराब स्थिति में हैं और आपके घर में परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं।

दरवाजे में आने लगती है चरचराहट की आवाज

आपको बता दे घर के दरवाजे में अगर चरचराहट की आवाज आने लगी है तो समझ लेना कि राहु अब नकारात्मक फल देने वाले हैं। आप तुरंत ही दरवाजों को सही करवाएं। दरवाजे अगर टूट गए हैं तो तुरंत ही उन्हें सही करवाएं नहीं तो आपको बहुत बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है। घर के में दरवाजा का खराब होना बहुत ही अशुभ माना जाता है। दरवाजे में चरचराहट की आवाज आना अच्छा नहीं माना जाता है।

जाने इस समस्या से छुटकारा पाने के उपाय

-आप इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि घर के भीतर के दरवाजे मुख्य द्वार से बड़े नहीं होने चाहिए।

-यदि आपके यहां लोहे के दरवाजे लगे हैं तो इस बात का भी ध्यान रखें कि दरवाजा जंकीला नहीं होना चाहिए। अगर आपके घर के दरवाजों में जंकौ लग गई है तो तुरंत ही उन्हें सही करवाएं।

-मुख्य द्वार पर किसी आराध्य की फोटो नहीं लगानी चाहिए। मुख्य द्वार पर अगर आप कुछ प्रयोग करना चाहते हैं तो स्वास्तिक चिन्ह ,ओम का चिन्ह प्रयोग कर सकते हैं।

-अगर आपके घर के दरवाजों से चरचराहट की आवाज आ रही हो तो उसे हल्के में नहीं लेना चाहिए। इसीलिए कब्जो पर तेल लगाते रहे इसे जाम नहीं होने देना चाहिए।

-घर का मुख्य द्वार सामान्य आकार का ही होना चाहिए बहुत बड़े आकार के दरवाजे अच्छे नहीं होते।

-समय-समय पर घर के दरवाजों पर पेंट कराते रहना चाहिए। दरवाजा घर का मुख्य होता है इसीलिए इसे हमेशा साफ-सुथरा ही रखना चाहिए।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-Astro: करियर पर सबसे ज्यादा फोकस करते हैं इस माह में जन्मे लोग, जाने इनका स्वभाव