सपने में पितरों को देखना होता है शुभ या अशुभ? जाने कैसे मिलते हैं संकेत

स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में पितरों को देखते हैं तो यह आपके जीवन और भविष्य की कई बातों की ओर इशारा करता है। पितरों के दिखाने के शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत मिलते हैं।

198
Swapn Shastra

Swapn Shastra: कभी-कभी हम सपने में ऐसी चीज देख लेते हैं जिनका कुछ मतलब समझ में नहीं आता है। हालांकि हर एक सपना का मतलब हमारे जीवन से जुड़ा होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में पितरों को देखते हैं तो यह आपके जीवन और भविष्य की कई बातों की ओर इशारा करता है। पितरों के दिखाने के शुभ और अशुभ दोनों प्रकार के संकेत मिलते हैं। आईए जानते हैं कि जब सपने में पितर दिखते हैं तो कैसा संकेत मिलता है।

पितृ को रोते हुए देखना: स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में पितरों को रोते हुए देखते हैं तो बहुत ही अशुभ माना जाता है। इसका मतलब होता है कि पितृ आपकी किसी बात से नाराज हैं। आपने ऐसा कुछ काम किया है जिससे उन्हें काफी तकलीफ हुई है।

पितरों का खुश होना: यदि आपको अपने सपने में पितृ सफेद कपड़े में या साथ बैठे दिखाई देते हैं तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह बहुत ही शुभ होता है। इसका मतलब पितृ आपसे बेहद खुश हैं और आपके सभी बिगड़े हुए काम बनेंगे।

किसी चीज की मांग करना: आपके पितृ सपने में अगर आपसे किसी चीज की मांग कर रहे हैं तो समझ लो की तृप्त नहीं हुए हैं। ऐसी स्थिति में अमावस्या के दिन या पितरों की तिथि के दिन ब्राह्मणों को दान या दक्षिण अवश्य देना चाहिए।

पितरों को कुछ कहते हुए देखना

अगर सपने में आपसे पितृ कुछ कह रहे हैं तो इसका मतलब है कि उनकी कोई अधूरी इच्छा पूरी नहीं हुई है जो वह आपके माध्यम से पूरा करना चाहते हैं।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारी पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-सपने में बंदर देखने से मिलते हैं ऐसे संकेत, जाने होता है शुभ या अशुभ