बेहद खतरनाक साबित होगा राहु और बुध की युति से बन रहा ‘जडत्व योग, तुरंत कर ले ये उपाय

जड़त्व योग वाले विद्यार्थियों को परीक्षाओं में अपेक्षित सफलता नहीं मिल पाएगी। जनता योग के परिणाम स्वरुप प्रभावित विद्यार्थियों को परीक्षा संतोषजनक होने के बाद भी मिलने वाले अंक संतोषजनक होते हैं।

109
Jadatva Yog

Jadatva Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कई बार ग्रह नक्षत्र की वजह से अशुभ योग का निर्माण हो जाता है जो हमारे जीवन पर बहुत ही बुरा असर डालते हैं। राहु और बुध की युद्ध से इस बार जड़त्व योग का निर्माण हो रहा है जो कुछ राशि के जातकों के लिए बहुत ही हानिकारक रहेगा। जड़त्व योग वाले विद्यार्थियों को परीक्षाओं में अपेक्षित सफलता नहीं मिल पाएगी। जनता योग के परिणाम स्वरुप प्रभावित विद्यार्थियों को परीक्षा संतोषजनक होने के बाद भी मिलने वाले अंक संतोषजनक होते हैं।

विद्यार्थियों के जीवन पर पड़ता है गहरा असर

जड़त्व योग के निर्माण से विद्यार्थियों के जीवन पर इसका गहरा असर पड़ता है। इस योग के नाम से स्पष्ट है कि इसमें प्रगति बाधित होती है। सफलता में जड़ता की स्थिति आ सकती है। ऐसा नहीं होता है कि इस योग में उत्पन्न होने वाले लोग मंदबुद्धि या बुद्ध हैं होते हैं बल्कि इसके कारण उन्हें बुद्धि से संबंधित किसी न किसी तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

तुरंत कर ले ये उपाय

-इस योग का असर 20 से 25 दिनों तक रहता है। ऐसे में बुध को प्रसन्न कर लेना चाहिए।

-विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा करनी चाहिए ऐसा करने से आपका पढ़ाई में मन लगेगा।

-गणेश जी की पूजा आराधना चतुर्थी का व्रत आज भी कर सकते हैं। चतुर्थी के दिन लड्डू का भोग लगाना चाहिए।

-छोटी बहनों को सदैव प्रसन्न रखना चाहिए नहीं तो बुध देव आपसे नाराज हो जाएंगे।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-कुंभ राशि में बनने जा रहा बुधादित्य राजयोग, चांदी की तरह चमकेगी इन 3 राशि वालों की किस्मत