गलती से भी घर की उत्तर दिशा में ना रखें ये पांच चीजें,पीछा नहीं छोड़ेगी गरीबी

वास्तु शास्त्र में घर की हर दिशा के बारे में नियम बताए गए हैं। आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे कि उत्तर दिशा में कौन-कौन सी चीज बिल्कुल भी नहीं रखी जानी चाहिए। ऐसा करने से घर में वास्तु दोष लगता है।

154
house

Vastu Tips: अगर आप वास्तु नियमों का पालन करते हैं तो कभी भी आपके घर में वास्तु दोष नहीं लगता है। वास्तु नियमों में घर में रखी से छोटी-छोटी चीजों के बारे में बताया गया है। वास्तु शास्त्र में घर की हर दिशा के बारे में नियम बताए गए हैं। आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे कि उत्तर दिशा में कौन-कौन सी चीज बिल्कुल भी नहीं रखी जानी चाहिए। ऐसा करने से घर में वास्तु दोष लगता है।

जूते चप्पल

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा में कभी भी जूते चप्पल नहीं रखने चाहिए। ऐसा करने से वास्तु दोष लगता है। घर में कलह बनी रहती है।

कूड़ेदान

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा में कभी भी कूड़ा दान नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।

बंद दीवार

घर की उत्तर दिशा में बंद दीवार नहीं बनवानी चाहिए ऐसा करने से आपके घर में कभी भी सकारात्मक ऊर्जा नहीं वास करेगी हमेशा नकारात्मक ऊर्जा आती रहेगी। आप इस दिशा में खिड़की या दरवाजा जरूर लगवाएं।

नहीं रखनी चाहिए भारी चीजें

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा मां लक्ष्मी और कुबेर देवता की मानी जाती है। इसीलिए कभी भी इस दिशा में भारी भरकम चीजें नहीं रखनी चाहिए। इससे घर की सुख शांति चली जाती है और आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है।

Read More-निर्जला एकादशी पर की गई ये गलतियां पड़ सकती है भारी, हमेशा के लिए नाराज हो जाएंगी मां लक्ष्मी