रात को रख ले तकिए के नीचे पीपल का पत्ता, अगले दिन ही बदलने लगेगा भाग्य

ज्योतिष शास्त्र में पीपल के पत्ते के कई सारे उपाय बताए गए हैं जिनको करने से आपकी किस्मत चमक जाएगी। आईए जानते हैं पीपल के पत्ते से जुड़े उपाय कौन-कौन से बताए गए हैं।

245
Peepal ke patte

Pipal Ke Patte Ke Totke: हिंदू धर्म में पीपल के पेड़ को बहुत ही शुभ माना जाता है। कहते हैं कि पीपल के पेड़ में ब्रह्मा ,विष्णु और महेश का वास होता है इसीलिए पीपल के पेड़ की पूजा करना बहुत ही शुभ होता है। पीपल के पेड़ के अलावा इसके पत्ते भी चमत्कारी होते हैं। ज्योतिष शास्त्र में पीपल के पत्ते के कई सारे उपाय बताए गए हैं जिनको करने से आपकी किस्मत चमक जाएगी। आईए जानते हैं पीपल के पत्ते से जुड़े उपाय कौन-कौन से बताए गए हैं।

पीपल के पत्ते के उपाय

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पीपल का पत्ता रात में तकिए के नीचे रख कर सोने से कर्ज मुक्ति मिलती है। आर्थिक स्थिति में बेहतर हो जाती है।

-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को बार-बार नजर लगती है तो रात को सोते समय तकिए के नीचे एक पीपल का पत्ता रख ले और सुबह उसे पानी में बहा दें। ऐसा करने से आपको किसी की भी बुरी नजर नहीं लगेगी।

-अगर आप कई तरह के रोगों से पीड़ित चल रहे हैं तो आप पीपल का एक पत्ता तकिए के नीचे रख दें। तकिए के नीचे पीपल के पत्ते को रखकर सोने से आपके सभी रोग दूर हो जाएंगे।

-अगर आप आर्थिक बहुत ही खराब है तो तकिए के नीचे एक पीपल का पत्ता रखकर सोना चाहिए। ऐसा करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आपकी तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे।

-अगर आपको बुरे बुरे सपने रात को आते हैं तो सोते समय तकिए के नीचे एक पीपल का पत्ता रख ले अगले दिन से ही आपको बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे। वही नकारात्मक उर्जा भी दूर हो जाएगी।

Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है।News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-28 दिसंबर को बन रहा आदित्य मंगल राजयोग, चांदी की तरह चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत