सपा ने खेला दांव, विधायक के बेटे को बनाया प्रत्याशी, लंदन में कर रहा है पढ़ाई

सपा ने एक ऐसे प्रत्याशी का नाम घोषित किया है जिसको राजनीति में ज्यादा अनुभव भी नहीं है। समाजवादी पार्टी ने कौशांबी से 25 वर्ष के युवा पुष्पेंद्र सरोज को लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है।

115
Akhilesh Yadav

Up Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों काफी जोरों से तैयारी कर रही हैं सभी पार्टियों अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित करने में लगी हुई हैं। अब इसी बीच सपा ने बहुत बड़ा दांव खेला है। सपा ने एक ऐसे प्रत्याशी का नाम घोषित किया है जिसको राजनीति में ज्यादा अनुभव भी नहीं है। समाजवादी पार्टी ने कौशांबी से 25 वर्ष के युवा पुष्पेंद्र सरोज को लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है। माना जा रहा है कि अभी तक यूपी का सबसे युवा प्रत्याशी है।

सबसे युवा प्रत्याशी माने जा रहे पुष्पेंद्र

पुष्पेंद्र सरोज मदनपुर विधानसभा के पांच बार विधायक एवं सपा के राष्ट्रीय महासचिवेंद्र जी सरोज के बड़े बेटे हैं। पुष्पेंद्र पिता की विरासत को संभालने के लिए राजनीति के मैदान में उतरे हैं। सपा ने कौशांबी से 25 वर्ष के युवा पुष्पेंद्र सरोज को लोकसभा का प्रत्याशी बनाया है। पुष्पेंद्र को राजनीति में खास अनुभव भी नहीं है इसके बावजूद भी सपा ने पुष्पेंद्र पर दांव खेला है। पुष्पेंद्र के जन्म तिथि 01/03/1999 है। माना जा रहा है अभी तक यूपी के सबसे युवा प्रत्याशी हैं।

बसपा में रह चुके हैं पुष्पेंद्र के पिता इंद्रजीत

पुष्पेंद्र के पिता इंद्रजीत ने अपने राजनीति करियर की शुरुआत बसपा पार्टी से की थी। पहली बार वह 1996 में बसपा के विधायक बने थे। वर्ष 2012 तक उन्हें मंझनपुर की सर जमीन से कोई हरा नहीं सका। बसपा में बताओ राष्ट्रीय महासचिव पार्टी की सेवा की साल 2017 में जब बीजेपी की लहर चली तो उसमें वह हार गए और बीजेपी के लाल बहादुर ने जीत हासिल कर ली। चुनाव हारने के बाद ही इंद्रजीत सरोज का बसपा सुप्रीमो मायावती से किन्हीं मामलों में लेकर विवाद हो गया और उन्होंने बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी को ज्वाइन कर लिया। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में इंद्रजीत सरोज को कौशांबी से प्रत्याशी भी बनाया गया लेकिन किस्मत ने उनके साथ नहीं दिया और वह हार गए।

Read More-हाथ में तिरंगा, लोहे की जंजीरों से जकड़ा बदन, क्रांतिकारियों की तरह भारत भ्रमण पर निकला युवक, सरकार के सामने रखी ये मांग