विदेश मंत्रालय को ममता बनर्जी ने दिया जवाब,कहा-‘मैं 7 बार की संसद… मुझे मत सिखाओ’,

विदेश मंत्रालय के बयान पर ममता बनर्जी ने करारा जवाब दिया है ममता बनर्जी ने विदेश मंत्रालय से साफ कर दिया है कि उन्हें सीखने की कोई जरूरत नहीं है वह सात बार सांसद रह चुकी है दो बार केंद्रीय मंत्री रह चुकी हैं।

90
Mamta Banerjee

Bangladesh Shelter Row: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हिंसा से प्रभावित बांग्लादेश से आए शरणार्थियों को शरण देने के मामले में टिप्पणी को लेकर काफी चर्चा में बनी हुई है। ममता बनर्जी कि इस टिप्पणी पर विदेश मंत्रालय ने नाराजगी जाहिर की थी। विदेश मंत्रालय ने कहा था कि उसे ममता बनर्जी की टिप्पणी पर ढाका से लिखित आपत्ति मिली है। वहीं विदेश मंत्रालय के बयान पर ममता बनर्जी ने करारा जवाब दिया है ममता बनर्जी ने विदेश मंत्रालय से साफ कर दिया है कि उन्हें सीखने की कोई जरूरत नहीं है वह सात बार सांसद रह चुकी है दो बार केंद्रीय मंत्री रह चुकी हैं।

विदेश मंत्रालय पर ममता बनर्जी ने किया पलटवार

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विदेश मंत्रालय पर पलटवार करते हुए कहा है कि,”संयुक्त राष्ट्र के संकल्प के कारण मैं शरणार्थियों को शरण देने के लिए बाध्य हूं। ये दो देशों के बीच का मामला है। मेरे शब्दों को तोड़ा मरोड़ा गया। कुछ बीजेपी नेताओं ने किया और कुछ बांग्लादेश के लोगों ने। मैं संघीय ढांचे को अच्छे से समझती हूं। मैं सात बार सांसद रही। दो बार केंद्रीय मंत्री रही। मुझे विदेश नीति किसी और से बेहतर पता है। उन्हें मुझे सिखाने की जरूरत नहीं है। उन्हें व्यवस्था से सीखने की जरूरत है।” दरअसल ममता बनर्जी ने कहा था कि अगर असहाय लोग बंगाल के दरवाजे खटखटाते हैं तो हम निश्चित रूप से उन्हें आश्रय देंगे। तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस रैली में उन्होंने यह बयान दिया था।

विदेश मंत्रालय ने जताई थी आपत्ति

ममता बनर्जी की टिप्पणी पर विदेश मंत्रालय ने आपत्ति जताई थी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने कहा,” संविधान की सातवीं अनुसूची – सूची एक – संघ सूची – मद 10 के तहत, विदेशी मामलों का संचालन और सभी मामले जो संघ को किसी विदेशी देश के साथ संबंध में लाते हैं, संघ सरकार का एकमात्र विशेषाधिकार है।” विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि विदेशी संबंधों से जुड़े मामले केंद्र सरकार का विशेष अधिकार है।

Read More-जमीन पर लिटाकर मारी लात, बेरहमी से पीटा, पुलिस की खौफनाक गिरफ्तारी का वीडियो आया सामने