सावन के महीने में दीपक से जुड़े करें ये उपाय, तुरंत ही मिलेगी सफलता

सावन के महीने में शिव जी को उनकी पूरी चीजें अर्पित करने से भगवान शिव और भी प्रसन्न होते हैं। सावन महीने में शमी के पेड़ और दीपक से जुड़े उपाय करने से सभी कष्ट दूर होंगे।

755
Bholenath

Sawan 2023: कल से सावन का महीना शुरू होने वाला है आज गुरु पूर्णिमा है और आज से ही भोले बाबा की जय- जय कार होनी शुरू हो गई है। सावन का महीना भोलेनाथ की आराधना के लिए सर्वोत्तम माना जाता है। सावन के पवित्र माह में भगवान शिव की पूजा करना अभिषेक करना सारे कष्ट दूर करता है। सावन के महीने में शिव जी को उनकी पूरी चीजें अर्पित करने से भगवान शिव और भी प्रसन्न होते हैं। सावन महीने में शमी के पेड़ और दीपक से जुड़े उपाय करने से सभी कष्ट दूर होंगे।

दीपक से जुड़े कर लें टोटके

-सावन के महीने में शिवलिंग पर समी की पत्तियां अर्पित करें ऐसा करने से सौभाग्य और समृद्धि मिलती है और दुर्भाग्य पीछा छोड़ देती है।

-सावन के महीने में शमी के पेड़ के पास दीपक जलाए तो शनिदेव को प्रसन्न होते हैं। इसीलिए सावन के महीने में शनि देव और महादेव को प्रसन्न करने के लिए रोज शाम को शमी के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए।

-सावन के महीने में शमी का पौधा दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए। शमी के पौधे के पास मिट्टी या आटे का दीपक रोज शाम को जलाना चाहिए। ‌दीप प्रज्वलित करते समय मन ही मन भगवान शिव से सुख समृद्धि और शांति की प्रार्थना करनी चाहिए।

(Disclaimer: यहां पर प्राप्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। News India इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Read More-बुध इन 5 राशि वालों को दिलाएंगे तगड़ा लाभ, मेहनत के अनुसार मिलेगा फल