‘अब मथुरा और काशी बचा हुआ है..’, ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री ने दिया पड़ा बयान

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पर हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने गुरुवार को दावा किया था कि एएसआई की रिपोर्ट से पता लगा है कि ज्ञानवापी मस्जिद वहां पहले से मौजूद मंदिर के अवशेषों पर बनाई गई थी।

108
giriraj singh

Gyanvapi Mosque Case: ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की भारतीय पुरातात्विक सर्वेक्षण सर्वे रिपोर्ट हिंदू और मुस्लिम पक्ष को सौंप दी गई है। ज्ञानवापी की सर्वे रिपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा बयान सामने आया है उन्होंने कहा है कि भारत का सनातनी जाग गया है। अब मथुरा और काशी बचा हुआ है। दरअसल आपको बता दें ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पर हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने गुरुवार को दावा किया था कि एएसआई की रिपोर्ट से पता लगा है कि ज्ञानवापी मस्जिद वहां पहले से मौजूद मंदिर के अवशेषों पर बनाई गई थी।

केंद्रीय मंत्री ने दिया बड़ा बयान

ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा,”देश के तमाम सनातनियों के लिए अयोध्या में राम भगवान का मंदिर बना सबसे बड़ी राहत है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कोर्ट के कारण हो सका। भारत का सनातनी जाग गया है। अब मथुरा और काशी बचा हुआ है। मथुरा और काशी दे दे ताकि कोई दिक्कत नहीं हो। एएसआई ने सारे सबूत दे दिए हैं।”

एएसआई ने किया सर्वे

आपको बता दें जिला अदालत ने पिछले साल 21 जुलाई को आदेश के बाद एएसआई ने काशी विश्वनाथ मंदिर के बगल में स्थित ज्ञानवापी परिषद का वैज्ञानिक सर्वेक्षण किया था। यह सर्वे इसलिए किया जिससे निश्चित किया जा सके की मस्जिद का निर्माण हिंदू मंदिर की पहले से मौजूद संरचना पर किया गया या फिर नहीं। आपको बता दे हाल ही में वाराणसी की जिला कोर्ट ने काशी विश्वनाथ मंदिर से सटे ज्ञानवापी मस्जिद परिसर की सर्वे रिपोर्ट सभी पक्षकारों को देने का आदेश दिया था।

Read More-राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के प्रसाद में क्या-क्या मिला? Sunil Lahri ने दिखाया