नई संसद में ऐसी की ठंडक ने सांसदों का हाल किया बेहाल! कई सांसदों की बिगड़ी तबीयत

भले ही संसद भवन में राजनीतिक माहौल गर्मी हो लेकिन ऐसी की ठंडक ने कई सांसदों का हाल बेहाल कर रखा है। अब इसी बीच कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद की तबीयत खराब हो गई है और उन्हें दवाई भी लेनी पड़ी है।

202
Parliament Session

Parliament Special Session: नई संसद भवन में पांच दिवसीय विशेष शास्त्र चल रहा है। नई संसद भवन में महिला आरक्षण बिल पर भी चर्चा हो रही है। महिला आरक्षण बिल पेश होने के बाद ही राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है। हालांकि भले ही संसद भवन में राजनीतिक माहौल गर्मी हो लेकिन ऐसी की ठंडक ने कई सांसदों का हाल बेहाल कर रखा है। अब इसी बीच कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद की तबीयत खराब हो गई है और उन्हें दवाई भी लेनी पड़ी है।

एसी की ठंडक ने सांसदों का हाल किया बेहाल

अभी हाल ही में मीडिया गर्मियों से बात करते हुए अखिलेश प्रसाद ने बताया की नई संसद भवन के एसी की ठंडक के कारण उनकी तबीयत खराब हो गई है। उनकी ही नहीं बल्कि कई सांसद बीमार पड़ गए हैं। वहीं कांग्रेस के सूत्रों ने बताया कि एसी की ठंडक के कारण कल शाम सोनिया गांधी की भी तबियत बिगड़ गई थी। जिसकी वजह से वह महिला आरक्षण बिल पर मतदान करने नहीं आ पाई। कल सोनिया गांधी ने महिला आरक्षण बिल पर चर्चा में भाग लिया और लंबे समय तक सदन में बैठी रही।

राज्य सभापति से सांसदों ने की शिकायत

वही आपको बता दे जब संसद बीमार पड़ने लगे तो एक दर्जन से ज्यादा सांसदों ने राज्यसभा सभापति से इसकी शिकायत की है। आपको बता दें नई संसद भवन का उद्घाटन 28 में 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। नया संसद भवन 65,000 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में बना शानदार भवन है। इसको बनाने के लिए जंगलों की सागौन लकड़ी का भी इस्तेमाल किया गया है। इस नए संसद भवन को बनाने के 970 करोड रुपए की लागत आई है।

Read More-महिला आरक्षण बिल पेश होते ही नई संसद भवन में पहुंची तमन्ना भाटिया,लाल सुर्ख साड़ी में नजर आई एक्ट्रेस